Lord Shani Dev Remedies: शनिवार के दिन अपनाएं ये 4 उपाय, शनि देवता को करें प्रसन्न

Shaniwar ke Upay: हिन्दू शास्त्र में शनि देवता को न्याय का देवता कहा जाता है। यहां आप शनिवार को शनि देवता को प्रसन्न करने के उपायों के बारे में जान सकते हैं।

Shaniwar ke Upay
शनिवार के उपाय 
मुख्य बातें
  • भगवान शनि को समर्पित है शनिवार का दिन।
  • शनिवार के दिन भिखारी को खाना खिलाने से शनि देवता होते हैं प्रसन्न।
  • काली चींटी को दाना डालने से जीवन की दूर होती हैं रुकावट।

Lord Shani Dev Remedies: शनि देवता को न्याय का देवता कहा जाता है। इनके प्रसन्न रहने से जीवन के हर कार्य आसानी से पूरे हो जाते हैं। शनिवार का दिन भगवान शनि को ही समर्पित है। इस दिन शनि देवता के भक्त उनकी पूजा-अर्चना पूरी श्रद्धा भक्ति से करते हैं। मान्यता हैं, कि शनिवार के दिन यदि व्यक्ति शनि देवता की पूजा श्रद्धा पूर्वक करें, तो शनि देवता प्रसन्न होकर जीवन की हर रुकावट को शीघ्र दूर कर देते हैं। 

ज्योतिषियों के अनुसार शनि ग्रह के खराब होने से जीवन में अनेकों तरह की बाधाएं उत्पन्न हो सकती है। व्यक्ति रंक से राजा और राजा से रंक बन सकता हैं। ऐसे में यदि आप शनिवार के दिन यहां बताएं गए उपायों को अपनाएं, तो शायद शनि देवता आपके जीवन की सभी विघ्न-बाधाएं दूर कर दें। तो आइए चले शनिवार को उन खास उपायों के बारे में जानने जिससे शनि देव प्रसन्न होते हैं।

शनिवार के खास उपाय:

1. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार को काली चींटी, काला कुत्ता, काली गाय या काली चिड़िया को दाना डालने से जीवन की रुकावटें दूर होती हैं।

2. ज्योतिष शास्त्र के को तले से बने भोजन को भिखारी को खिलाने से शनि देवता प्रसन्न होते हैं।

3. ज्योतिष के अनुसार शनिवार के दिन चौघड़िया में शाम के वक्त लंबाई के बराबर लाल रेशमी सूट नाप कर उसे एक बरगद का पत्ता तोड़े। फिर उसे साफ जल से धोकर पूछ लें। बाद में उस पत्ते से लाल रेस में सूत लपेट लें। सबसे अंत में उस पत्ते को बहते हुए जल में प्रवाह कर दें। ऐसा करने से जीवन की सभी कामनाएं शीघ्र पूर्ण हो जाती हैं। शनि देवता आपके भाग्य को चमका देते हैं।

4. ज्योतिष के अनुसार शनिवार की रात में रक्त चंदन से अनार की कलम से भोजपत्र पर ओॐ ह्वीं' को लिखकर उसकी पूजा करें, तो शनि देवता प्रसन्न होकर आपको में धन, यश, वैभव, विद्या और बुद्धि प्रदान कर सकते हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर