Vastu Tips: घर में गलती से भी न रखें टूटा शीशा, हो सकता है पूरे परिवार को बड़ा नुकसान, जानें क्या है कारण

Vastu Tips Broken Mirror: घर में कभी भी टूटा शीशा या कांच नहीं रखना चाहिए। वास्तु के अनुसार टूटा शीशा नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है और यह पूरे घर में नेगेटिव एनर्जी फैलाता है, इसलिए घर पर रखे टूटे शीशे को तुरंत बाहर फेंक देना चाहिए।

Vastu Tips Broken Mirror
Vastu Tips Broken Mirror  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • घर में कोई भी टूटा शीशा या कांच ना रखें
  • टूटा शीशा व टूटा कांच घर में अशुभ माना जाता है
  • टूटे शीशे से लक्ष्मी जी भी रूठ जाती हैं और घर में दरिद्रता भी आती है

Broken Mirror Vastu Tips: आपने अक्सर बड़े-बुजुर्गों को यह कहते हुए जरूर सुना होगा कि घर में कोई भी टूटा शीशा या कांच ना रखें। घर के बड़े-बुजुर्ग टूटे शीशे व कांच को जल्द से जल्द घर से हटाने के लिए कहते हैं, क्योंकि यह घर में अशुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार घर में टूटा शीशा नकारात्मक ऊर्जा को अपनी ओर आकर्षित करता है। इससे लक्ष्मी जी भी रूठ जाती हैं और घर में दरिद्रता भी आती है। जाहिर सी बात है अगर आप घर से बाहर निकल रहे हैं और इस दौरान आप जब भी खुद को टूटे हुए शीशे में देखेते हैं तो निश्चित रूप से आप खुश महसूस नहीं करेंगे। आपका पहले ही सामना एक छोटी सी परेशानी से होता है और यह आगे भी आपके काम को प्रभावित कर सकता है। वास्तु के अनुसार टूटा बर्तन, शीशा या मूर्ति भी घर में नहीं रखनी चाहिए।

Also Read: Chanakya Niti: ये है दुनिया की 4 सबसे बेशकीमती चीजें, जो इन्हें पा गया उसके सामने सब सुख-भोग बेकार

जब भी हमारे घर के बुजुर्ग किसी भी चीज के लिए मना करते हैं तो उसके पीछे जरूर कोई न कोई कारण होता है। किसी भी प्रकार के टूटे हुए कांच या शीशे को घर पर क्यों नहीं रखना चाहिए इसका भी वास्तु शास्‍त्र में एक बहुत बड़ा कारण दिया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार टूटा हुआ शीशा घर में रखना अशुभ होता है और इससे घर में बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है। इसके साथ ही घर की सुख-समृद्धि चली जाती है।

घर में आती है नेगेटिव एनर्जी

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में टूटा हुआ शीशा रखने से पॉजिटिव एनर्जी चली जाती है और नेगेटिव एनर्जी आ जाती है। माना जाता है कि ऐसा इसलिए होता है क्योंकि टूटे हुए शीशे में जो लाइट पड़ती है उससे नेगेटिव एनर्जी निकलती है और इसका प्रभाव घर के लोगों पर पड़ता है। साथ ही उनका व्यवहार एक-दूसरे के प्रति बहुत ही नकारात्मक हो जाता है।

Also Read: Astrology Chandra Dosh: कुंडली में कमजोर है चंद्रमा की स्थिति तो जकड़ सकती है बीमारी, ऐसे दूर करें चंद्र दोष

अचानक से शीशा टूटना भी माना जाता है अशुभ

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि जैसे ही घर में कोई भी शीशा टूटे उसे जल्द से जल्द घर से बाहर फेंक दें। वहीं वास्तु में माना गया है कि अगर कोई अच्छा काम करने जा रहे है और एकदम से शीशा टूटता है तो यह एक प्रकार का संकेत है कि घर में कुछ बहुत ही गलत होने वाला है। 

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।) 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर