Surya Upay: रविवार को इन चीजों के दान से प्रसन्न होते हैं ग्रहों के राजा सूर्य, चमक उठेगी किस्मत

Surya Upay: ज्योतिषियों का कहना रविवार को पांच खास चीजें दान करने से सूर्य बहुत प्रसन्न होते हैं। यदि रविवार सुबह ये चीजें दान की जाएं तो नौकरी में तरक्की, घर में सुख शांति और जीवन में खुशहाली बनी रहती है। यदि किसी जातक की कुंडली में सूर्य कमजोर है तो ये दान उनके लिए भी बड़ा लाभकारी माना जाता है।

Surya Upay
रविवार को इन चीजों के दान से प्रसन्न होते हैं ग्रहों के राजा 
मुख्य बातें
  • रविवार को दान करें ये 5 शुभ चीजें
  • सूर्य से जुड़ी समस्याओं का होगा नाश
  • कुंडली में सूर्य की स्थिति भी प्रबल

Surya Upay: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को ग्रहों का राजा बताया गया है। रविवार के दिन सूर्य की पूजा के कई लाभ बताए गए हैं। ज्योतिषियों का कहना रविवार को पांच खास चीजें दान करने से सूर्य बहुत प्रसन्न होते हैं। यदि रविवार सुबह ये चीजें दान की जाएं तो नौकरी में तरक्की, घर में सुख शांति और जीवन में खुशहाली बनी रहती है। यदि किसी जातक की कुंडली में सूर्य कमजोर है तो ये दान उनके लिए भी बड़ा लाभकारी माना जाता है। आइए जानते हैं कि रविवार को कौन से दान करने से सूर्य देव की कृपा होती है।

रविवार को करें इन चीजों का दान
ज्योतिषियों के अनुसार, यदि आपके जीवन में कोई बड़ी समस्या चल रही है या कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर है तो रविवार के दिन गरीबों या जरूरतमंदों को पांच चीजें दान कर दीजिए। इस दिन तांबा, गेंहू, मसूर, दाल, लाल चंदन और सवा किलो गुड़ दान करने से आपके जीवन की हर समस्या का अंत हो सकता है। ये उपाय करने से आपकी उन्नति के मार्ग खुलेंगे।

Also Read: घर से निकलते वक्त दिख जाएं ये 5 चीजें तो समझ लें चमकने वाली है किस्मत

ये उपाय भी देगा लाभ
यदि आपके कार्यों बाधाएं आती हैं और बने बनाए काम रुक जाते हैं तो घर में सूर्य यंत्र की स्थापना जरूर करिए। नियमित रूप से इसकी पूजा करिए। इसकी पूजा करने से नौकरी और व्यापार में आने वाली बांधाओं का आसानी से दूर किया जा सकता है। इससे कुंडली में सूर्य की स्थिति को भी मजबूत किया जा सकता है।

Also Read: हे सूर्य पुत्र शनिदेव हमें रखना करूणा की छांव में, शनिवार को सुनें शनिदेव का ये भजन

इन मंत्रों का करें जाप
सूर्य देव के कुछ विशेष मंत्रों का जाप भी आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आप चाहें तो सूर्य के गायत्री मंत्र ''ॐ आदित्याय विदमहे प्रभाकराय धीमहितन्न: सूर्य प्रचोदयात्''। इसके अलावा, सूर्य का वैदिक मंत्र जाप ''ऊँ आकृष्णेन रजसा वर्तमानो निवेशयन्नमृतं मर्त्यण्च। हिरण्ययेन सविता रथेन देवो याति भुवनानि पश्यन'' भी बहुत प्रभावशाली माना जाता है।

डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर