Bihar Assembly elections 2020: 10 लाख नौकरी बनाम कोरोना वैक्सीन, राहुल गांधी के तंज पर बीजेपी ने किया पलटवार

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने मैनिफेस्टो की घोषणा की और उसमें कोरोना वैक्सीन को मुफ्त में देने का ऐलान किया, उसके बाद सियासत गरमा गई है।

Bihar Assembly elections 2020: 10 लाख नौकरी बनाम कोरोना वैक्सीन, राहुल गांधी के तंज पर बीजेपी ने किया पलटवार
बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में कोरोना के खिलाफ मुफ्त टीकाकरण का किया है ऐलान 

मुख्य बातें

  • बिहार बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में कोरोना वैक्सीन मुफ्त में देने का किया ऐलान
  • कांग्रेस समेत कई दलों को इस तरह की घोषणा पर ऐतराज
  • राहुल गांधी ने कसा तंज, अखिलेश यादव बोले क्या सिर्फ बिहार में ही है कोरोना महामारी

पटना। बिहार चुनाव के संबंध में बीजेपी ने भी संकल्प पत्र जारी किया जिसमें पांच सूत्र, एक लक्ष्य और 11 संकल्प पर जोर दिया गया। लक्ष्य तो हर कोई जानता है कि अगली सरकार का है और उस लक्ष्य को हासिल करने के लिए वादे किये जा रहे हैं। वादों के उन्हीं क्रम में बीजेपी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होने पर बिहार के लोगों को मुफ्त में दिया टीकाकरण किया जाएगा और इस वादे पर विपक्षी दलों को ऐतराज है तो वो तंज भी कस रहे हैं। 

कांग्रेस और एसपी ने कसा तंज
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यह तो बीजेपी की आदत है, निहित फायदे के लिए वो इस तरह का ऐलान करते हैं, अच्छा होता कि वो बताते कि यूपी के लोगों को टीकाकरण कब होगा। लेकिन कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दिलचस्प अंदाज में तंज कसा। बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीन के चुनावी वादे पर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया- भारत सरकार ने कोविड वैक्सीन पहुंचाने की अपनी रणनीति घोषित कर दी है। ये जानने के लिए कि आपको वैक्सीन कब मिलेगी, कृपया राज्यवार चुनाव का शेड्यूल देखें।

बीजेपी की घोषणा से विपक्षी हताश
बिहार के भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव वे कहा कि यह बिहार चुनाव का घोषणापत्र है। केंद्र न्यूनतम मूल्य पर टीके उपलब्ध करवाता है, हमने वादा किया था कि बिहार में हमारा सरकार इसे निःशुल्क बनाएगी। सार्वजनिक स्वास्थ्य की बात आती है तो राजनीतिक दलों को संवेदनशील होना चाहिए। हम अपना वादा पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि दरअसल विपक्षी दलों के सामने जब कोई मुद्दा ही नहीं बचा है तो वो इस तरह की बात ही करेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार के बेहतर भविष्य के लिए ही हम अपनी योजनाओं को लेकर आए हैं। 

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर