Nitish Cabinet: ऐसी होगी नीतीश की कैबिनेट! एनडीए के 14 नेता लेंगे मंत्री पद की शपथ

Nitish Kumar Cabinet: जेडी-यू से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। जबकि इस पार्टी से बीजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, विजय चौधरी, श्रवण कुमार और लेशी सिंह को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है।

 Bihar : 14 leaders of NDA will take oath as minister in Nitish Cabinet
बिहार : एनडीए के 14 नेता लेंगे मंत्री पद की शपथ।  |  तस्वीर साभार: PTI

पटना : बिहार में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के रूप में अपने चौथे कार्यकाल के लिए सोमवार शाम शपथ लेंगे। टाइम्स नाउ को सूत्रों से मिली जानकारी के मुातबिक नीतीश के साथ एनडीए के 14 नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे। इनमें छह विधायक जेडी-यू से, भाजपा की ओर से पांच नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे। माझी की पार्टी हिंदुस्तान आवाम मोर्चा एवं मुकेश सहनी की पार्टी विकासशील इंसान पार्टी को भी कैबिनेट में जगह दी जाएगी। गत मंगलवार को आए चुनाव नतीजों में एनडीए को 125 सीटें मिली हैं जबकि महागठबंधन 110 सीटों पर विजयी हुआ। एनडीए में भाजपा 74 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है।

जेडी-यू से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। जबकि इस पार्टी से बीजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, विजय चौधरी, श्रवण कुमार और लेशी सिंह को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है। वहीं भाजपा की ओर से तार किशोर प्रसाद, रेणु देवी, नंद किशोर यादव, प्रेम कुमार और मंडल पांडे को मंत्री बनना तय माना जा रहा है। तार किशोर और रेणु कमार को उप मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। इनके अलावा वीआईपी नेता मुकेश सहनी, हम की तरफ से जीतन राम माझी के बेटे संतोष मांझी मंत्री पद का शपथ ले सकते हैं।

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर