EC पर तेजस्वी यादव का गंभीर आरोप, बोले-जनता का फैसला हमारे साथ, कुर्सी छोड़ें नीतीश कुमार

राजद नेता ने कहा कि जनता ने जनादेश का बदलाव दिया है। नीतीश कुमार में अगर थोड़ी भी नैतिकता बची है तो उन्हें जनता के फैसले का सम्मान करते हुए सीएम की कुर्सी से हट जाना चाहिए।

 Tejashwi Yadav targets EC over Bihar poll result attacks Nitish Kumar
तेजस्वी बोले-जनता का फैसला हमारे साथ, कुर्सी छोड़ें नीतीश कुमार।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • गत मंगलवार को आए चुनाव नतीजों में एनडीए को बहुमत मिला
  • चुनाव में महागठबंधन और एनडीए के बीच हुआ कड़ा मुकाबला
  • आगामी 16 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं नीतीश

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने गुरुवार को बिहार नतीजों को लेकर चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाया। साथ ही भाजपा एवं जद-यू पर गंभीर तीखा हमला किया। तेजस्वी ने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव में जनता ने फैसला महागठबंधन के पक्ष में दिया लेकिन चुनाव आयोग का नतीजा एनडीए के पक्ष में आया। बिहार की जनता हमारे साथ है। 

राजद नेता ने कहा-जनादेश बदलाव के लिए है
राजद नेता ने कहा कि जनता ने जनादेश का बदलाव दिया है। नीतीश कुमार में अगर थोड़ी भी नैतिकता बची है तो उन्हें जनता के फैसले का सम्मान करते हुए सीएम की कुर्सी से हट जाना चाहिए। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार चोर दरवाजे के रास्ते सत्ता में बने रहना चाहते हैं। चुनाव आयोग पर सवाल उठाते हुए तेजस्वी ने कहा कि काउंटिंग में पोस्टल बैलेट की गिनती पहली होनी चाहिए थी। राजद नेता पोस्टल बैलेट की गिनती दोबारा करने की मांग की है।

'हमारे साथ छल हुआ'
मीडिया को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा, 'यह पहली घटना नहीं है। 2015 में जनादेश हमारे पक्ष में था लेकिन चोर दरवाजे से बीजेपी ने सरकार बना ली। आज सब लोगों में आक्रोश है क्योंकि धन, बल और छल किया गया। शक्तिशाली प्रधानमंत्री और हमारे मुख्यमंत्री ने जोड़-भाग-गुणा सब प्रयोग किया लेकिन 31 साल के नौजवान को हरा नहीं पाए। अगर जनवरी तक शिक्षा, रोजगार के मामले में सुधार नहीं हुआ तो आंदोलन करेंगे। राजद नेता ने कहा कि जनता का जनादेश महागठबंधन के पक्ष में हैं और वह लोगों को आभार जताने के लिए 'धन्यवाद यात्रा' निकालेंगे। 

चुनाव में एनडीए को मिला है बहुमत
बता दें कि मंगलवार को चुनाव नतीजों में एनडीए को जीत हुई। विधानसभा की 243 सीटों के लिए हुए चुनाव में एनडीए को 125 सीटें और महागठबंधन को 110 सीटें मिलीं। राज्य में बहुमत का आंकड़ा 122 है। इस बार के चुनाव में एनडीए और महागठबंधन में कांटे का मुकाबला देखने को मिला। कई सीटों में जीत हार का अंतर मामूली वोटों से हुआ। एनडीए में भाजपा 74 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी है।

16 नवंबर को सीएम पद की शपथ ले सकते हैं नीतीश
महागठबंधन में शामिल राजद को 75 सीटें मिली हैं। बिहार में सरकार के भावी स्वरूप को लेकर जद-यू और भाजपा के नेताओं में बातचीत शुरू हो गई है। सूत्रों का कहना है कि नीतीश कुमार आगामी 16 नवंबर को सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। नीतीश के मंत्रिमंडल में भाजपा के कोटे से 21 मंत्री, जेडीयू के कोटे से 13 मंत्री, हम से 1 और वीआईपी से 1 मंत्री को जगह मिल सकती है। बिहार में विधानसभा की 243 सीटें हैं ऐसे में 15 प्रतिशत के हिसाब से नीतीश मंत्रिमंडल में कुल 36 मंत्री शामिल हो सकते हैं।   

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर