Bihar Election: तेजस्वी ने तोड़ा पिता लालू यादव का रिकॉर्ड, 1 दिन में की 17 रैलियां और दो रोड शो

बिहार चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए राजनितिक दलों के नेता दिन रात एक किए हुए हैं और लगातार जनता से संपर्क साध रहे हैं। इस बीच तेजस्वी यादव ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

Tejashwi Yadav breaks Lalu's record, holds 19 public meetings in a day
तेजस्वी ने एक दिन में 17 रैलियां कर तोड़ा पिता का रिकॉर्ड 

मुख्य बातें

  • बिहार विधानसभा के लिए तीन चरणों में होना है मतदान
  • आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने एक दिन में 17 रैलियां कर बनाया रिकॉर्ड
  • इससे पहले लालू यादव ने की थी एक दिन में 16 चुनावी जनसभाएं

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान होने से पहले राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने एक नया दिलचस्प रिकॉर्ड बनाया है। तेजस्वी ने अपने पिता लालू प्रसाद यादव के एक दिन में सबसे अधिक रैली करने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। तेजस्वी ने शनिवार को 17 रैलियां और दो रोड शो करते हुए यह नया कीर्तिमान अपने नाम किया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड उनके पिता तथा आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के नाम पर था जिन्होंनें एक दिन में 16 चुनावी जनसभाएं की थी।

तेजस्वी की सभाओं में उमड़ रही है भीड़
तेजस्वी की सभाओं में जमकर भीड़ उमड़ रही है और लगातार ट्वीटर के जरिए वो फोटो और वीडियो भी शेयर कर रहे है। तेजस्वी ने कहा, 'हम युवाओं को रोजगार, गरीब को तरक्की, व्यवसायी को बढ़ता व्यापार, किसान को फसल अपार, महिलाओं को सुरक्षित संसार, छात्रों को प्रतिभा का विस्तार, हर बिहारवासी को उन्नत बिहार देंगे। बिहार कमाई, दवाई, पढ़ाई और सिंचाई जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ रहा है।'


लोगों से मिल रहा है प्यार- तेजस्वी
तेजस्वी ने एएनआई को दिए साक्षात्कार में कहा, 'मुझे शारीरिक या मानसिक रूप से कोई थकान महसूस नहीं हूई हैं। लोगों ने जिस तरह से मुझे प्यार, अभूतपूर्व समर्थन दिया है उससे मुझे ऊर्जा मिल रही है जिसकी बदौलत में चुनाव प्रचार में जुटा रहता हूं। दूसरी तरफ एनडीए ने अपनी पूरी मशीनरी लगा थी।' आपको बता दें कि बिहार चुनाव में नेताओं की रैलियों में जमकर भीड़ उमड़ रही है। रविवार को पीएम मोदी की जो चार रैलियां आयोजित की गई थी उनमें भी जमकर भीड़ उमड़ी थी। 

दूसरे चरण का प्रचार खत्म

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार रविवार शाम छह बजे समाप्त हो गया। दूसरे चरण के चुनाव के तहत तीन नवंबर को 94 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होना है। प्रचार के आखिरी दिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवारों के समर्थन में, जबकि विपक्षी महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभाएं और रैलियां की।

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर