'हमारे सामने उनकी औकात क्या है', तेज प्रताप का अपने ससुर एवं पत्नी ऐश्वर्या पर तीखा वार

Tej Pratap Yadav targets Chandrika Rai: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेज प्रताप यादव ने अपने ससुर चंद्रिका पर निशाना साधा है। तेज प्रताप ने कहा कि उनके सामने चंद्रिका राय की औकात क्या है।

Tej Pratap Yadav targets Chandrika Rai and Aishwarya ahead of Bihar assembly polls
तेज प्रताप का अपने सुसर चंद्रिका राय एवं पत्नी ऐश्वर्या पर तीखा हमला।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • बिहार में इस साल नवंबर में होने हैं विधानसभा चुनाव
  • राज्य में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है, नेता बदल रहे पाला
  • तेज प्रपाप के ससुर चंद्रिका राय राजद छोड़कर जद-यू में हुए शामिल

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आते ही राजनीतिक दलों के नेताओं का पाला बदलना का सिलसिला जारी है। साथ ही एक-दूसरे पर निजी एवं तीखे हमले भी किए जा रहे हैं। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेज प्रताप यादव ने शुक्रवार को अपने ससुर चंद्रिका राय एवं अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय पर तीखा हमला बोला। तेज प्रताप ने दावा किया कि जद-यू के कई नेता उनके सपर्क में है और आने वाले दिनों में वे उनकी पार्टी में शामिल होंगे। इसकी जानकारी वे खुद देंगे। बिहार में विधानसभा चुनाव में इस साल नवंबर में हो सकता है। 

'जिसको चाहे उतार ले जद-यू'
मीडिया से बातचीत में तेज प्रताप ने कहा, 'जेडीयू जिसको उतारना है उतार ले। कौन चंद्रिया राय कौन फंद्रिका राय..हमको इनसे क्या मतलब है। हमारे सामने खड़ा होने की उनकी कोई हैसियत या औकात है क्या।' ऐश्वर्या के चुनाव लड़ने की रिपोर्टों पर तेजप्रताप ने कहा, 'जिसको चुनाव लड़ना है लड़े, हमारा कोर्ट में मामला चल रहा है। उसी समय हमारा संबंध खत्म हो गया था। वह हर तरीके से कमजोर हैं। सारे सबूत हमारे पास हैं। वह तो नारी है, हमने नारी का सम्मान करने का काम किया है। हमारे पास बहुत सारे वीडियो क्लिप्स हैं दिखाने के लिए।'

तेज प्रताप का दावा-जद-यू छोड़ेंगे कई विधायक
बिहार सरकार में मंत्री रह चुके राजद नेता ने कहा, 'वास्तव में, जेडी-यू के कई नेता हमारे संपर्क में हैं। जेडू-यू के ये नेता अगले चार से पांच दिनों में राजद में शामिल होंगे और हम इसकी जानकारी देंगे।' बिहार में चुनाव का समय नजदीक आते ही राजनीतिक दलों के नेताओं का पाला बदलने का सिलसिला तेज हो गया है। पिछले दिनों में राजद के कई नेता जद-यू में शामिल हुए हैं।

राजद के कई नेता जद-यू में हुए शामिल
तेज प्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय सहित तीन और विधायक गुरुवार को जद-यू में शामिल हुए। जेडी-यू के वरिष्ठ नेताओं एवं मंत्रियों बृजेंद्र प्रसाद यादव एवं श्रवण कुमार की मौजूदगी में राजद के विधायकों ने नीतीश की पार्टी का दामन थामा। इस मौके पर परसा (सारण) से विधायक राय ने कहा, 'राजद पूंजीपतियों की पार्टी बन गई है। पार्टी के लिए प्रतिबद्ध नेता राजद के नेतृत्व से खुश नहीं हैं। मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामाजिक न्याय से काफी प्रभावित हूं। हम अपराध एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी जीरो टॉलरेंस की नीति की प्रशंसा करते हैं।'

विधायकों के राजद छोड़कर जाने पर पार्टी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, 'चंद्रिका राय ने अपना फैसला पहले ही सुना दिया था। स्वार्थी नेताओं के पार्टी छोड़कर जाने से राजद पर कोई असर नहीं पड़ेगा। जो सामाजिक न्याय का भरोसा करते हैं वे हमारे साथ हैं।'

मई 2008 में ऐश्वर्या के साथ हुई तेज प्रताप की शादी
बता दें कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी मई 2008 में चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या के साथ हुई। लेकिन यह शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई। तेज प्रताप ने शादी के करीब छह महीने बाद तलाक के लिए अदालत में अर्जी दायर कर दी। हालांकि इस शादी को बचाने के लिए दोनों पक्षों की तरफ से कई बार कोशिशें हुईं लेकिन बात नहीं बन सकी। तलाक का यह मामला पटना हाई कोर्ट में लंबित है। अब चर्चा यह भी है कि ऐश्वर्या भी जद-यू के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं। 
 

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर