आरजेडी मना रहा 25वां स्‍थापना दिवस, लालू यादव के संबोधन पर टिकीं नजरें

बिहार में आरजेडी 25वां स्‍थापना दिवस मना रहा है। इस दौरान कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। सभी की नजरें फिलहाल पार्टी अध्‍यक्ष लालू प्रसाद के संबोधन पर टिकी हैं।

आरजेडी मना रहा 25वां स्‍थापना दिवस, लालू यादव के संबोधन पर टिकीं नजरें
आरजेडी मना रहा 25वां स्‍थापना दिवस, लालू यादव के संबोधन पर टिकीं नजरें  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • बिहार में विपक्षी दल आरजेडी 25वां स्‍थापना दिवस मना रहा है
  • कोविड पाबंदियों के बीच यह आयोजन वर्चुअल तरीके से किया गया है
  • लालू प्रसाद ने पांच जुलाई, 1997 को आरजेडी का गठन किया था

पटना : बिहार में विपक्षी राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) आज (5 जुलाई) अपनी स्‍थापना का 25वां साल मना रहा है। इस दौरान पटना स्थित पार्टी मुख्‍यालय में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। सबकी नजरें फिलहाल पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद के संबोधन पर टिकी हैं। तेजस्‍वी यादव ने पहले ही स्‍पष्‍ट किया है कि तेजस्‍वी यादव पार्टी के कार्यक्रम को संबोधित करेंगे और लंबे समय बाद बिहार की जनता उन्‍हें देख और सुन सकेगी।

तेजस्‍वी यादव ने राजद के पटना कार्यालय में पार्टी के 25वें स्थापना दिवस समारोह की पूर्व संध्या पर रविवार को दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की थी। सोमवार को भी समारोह में कई सांस्कृतिक प्रस्‍तुतियां हुईं, जहां कलाकारों को सम्‍मान‍ित किया गया। इस दौरान मंच पर तेजस्‍वी यादव, शिवानंद तिवारी सहित पार्टी के कई वरिष्‍ठ नेता मौजूद हैं।

वर्चुअल तरीके से करेंगे संबोधित

लालू प्रसाद ने आरजेडी का गठन 5 जुलाई, 1997 को किया था और बीते 25 साल में पार्टी ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। अब पार्टी के 25वें स्‍थापना दिवस के मौके पर लालू यादव के संबोधन पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं, जो दिल्‍ली से वर्चुअल तरीके से इसमें शामिल होंगे। इसे लेकर पार्टी के कार्यर्ताओं में उत्‍साह देखा जा रहा है तो सत्‍ता पक्ष की नजरें भी इस पर टिकी हुई हैं।

लालू यादव करीब तीन साल के बाद अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते नजर आएंगे। इससे पहले जेल से रिहा होने के बाद वे पार्टी के नेताओं की एक ऑनलाइन बैठक में शामिल हुए थे। लेकिन दो महीने पहले हुई इस बैठक में वह चार मिनट से भी कम बात कर पाए थे। बताया गया कि उनके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर कम होने लगा था।

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर