लालू प्रसाद यादव ने कहा- मुझसे ज्यादा सफल हैं तेजस्वी, नेता बनाए नहीं जाते, प्रतिभा होनी चाहिए

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने अपने बेटे और बिहार प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे मुझसे ज्यादा सफल हैं।

Lalu Prasad Yadav said- Tejashwi is more successful than me, cannot be made a leader, must have talent
लालू प्रसाद यादव ने तेजस्वी की प्रशंसा की 

मुख्य बातें

  • लालू ने कहा कि तेजस्वी बिहार में एक पॉपुलर नेता हैं
  • तेजस्वी ने बिहार में बीजेपी और जदयू को अकेले ही चुनौती दी थी।
  • आरजेडी 75 सीटों के साथ प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी बन गई।

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने दावा किया है कि उनके बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) उनकी उम्र में 30 साल की उम्र में जितने सफल थे, उससे कहीं ज्यादा सफल हैं। उन्होंने कहा कि तेजस्वी बिहार में एक लोकप्रिय नेता हैं और उन्होंने 2020 के विधानसभा चुनावों के दौरान इसे साबित कर दिया है। उन्होंने बिहार में बीजेपी और जदयू को अकेले ही चुनौती दी थी। जब विधानसभा चुनाव हुए थे तब मैं जेल में था। बिहार के लोगों ने उन्हें वोट दिया था और आरजेडी 75 सीटों के साथ राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बन गई।

यह तेजस्वी के लिए एक उपलब्धि है। लालू प्रसाद ने गुरुवार को नई दिल्ली में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें संसद भवन में कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक दी गई थी। लालू प्रसाद ने कहा कि नेता नहीं बनाए जा सकते। अगर उनमें प्रतिभा है, तो वे तेजस्वी की तरह अपने आप नेता बन जाएंगे।

उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव ने विधायकों की पिटाई के लिए कथित रूप से जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। यह न्यायसंगत है। देश के लोगों ने देखा है कि कैसे पुलिस अधिकारियों ने उनके साथ बर्बरता की।

जाति आधारित जनगणना पर प्रतिक्रिया देते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि उन्होंने जीवन भर उस मोर्चे पर संघर्ष किया है। "यह समय की आवश्यकता है और राज्यों और केंद्र की संबंधित सरकारों को अपनी-अपनी क्षमताओं में पहल करनी चाहिए।

उन्होंने उनसे मिलने के लिए पार्टी के अन्य नेताओं के प्रति भी आभार व्यक्त किया। मुझे बेहद खुशी है कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह, सपा नेता राम गोपाल यादव जैसे नेता मेरे पास आए और मुझसे मिले। हमारे पुराने दोस्तों को देखना मेरे लिए बेहद अच्छा और संतोषजनक अनुभव है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर