Patna AIIMS: पटना एम्स में कोरोना विस्फोट, 384 डॉक्टर और हेल्थ वर्कर्स हुए संक्रमित

Patna AIIMS Latest News:पटना एम्स में कोरोना बम फूटा है वहां के एम्स में 384 डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

CORONA IN PATNA AIIMS
राजधानी पटना स्थित एम्स में मरीजों के इलाज का भारी दबाव है 

देश के कई राज्यों में कोरोना का कहर टूट रहा है देश का अहम राज्य बिहार भी इससे अछूता नहीं है और राज्य के कई जिले कोविड-19 संक्रमण से बुरी तरह से जूझ रहे हैं वहीं बिहार की राजधानी पटना का हाल भी बहुत बुरा है। पटना स्थित एम्स (Patna AIIMS) में मानों कोरोना का विस्फोट सा हुआ है मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि वहां पर 384 डॉक्टर और हेल्थ वर्कर्स हो चुके हैं।

ये स्थिति सामने आने से कोरोना संक्रमितों के इलाज को लेकर भारी समस्या खड़ी हो गई है क्योंकि राज्य के कई शहर कोविड संक्रमण से दो-चार हो रहे हैं और राजधानी पटना स्थित एम्स में मरीजों के इलाज का भारी दबाव है ऐसे में इलाज करने वाले डॉक्टर्स ही संक्रमित होते जा रहे है तो मरीजों का इलाज कैसे हो ये सवाल सामने आ रहा है। संक्रमण की चपेट में आने के बाद ज्यादातर डॉक्टर होम क्वारंटाइन में रह रहे हैं। 

गौर हो कि प्रदेश में रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ़्यू लगाने, स्कूल और कॉलेज 15 मई तक बंद रखे जाने के साथ-साथ आवश्यकता अनुसार धारा 144 लागू करने का अधिकार जिला प्रशासन को दिए जाने सहित कई अन्य महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा चुके हैं।

प्रदेश की राजधानी पटना में सबसे अधिक नए मामले

इस स्थिति के चलते ऑक्सीजन और दवा के संकट से जूझ रहे राज्य के मरीजों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। गौर हो कि बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मंगलवार को राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 1841 हो गई। बिहार में सोमवार अपराह्न 4 बजे से मंगलवार 4 बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के जो 10455 नए मामले प्रकाश में आए हैं, उनमें प्रदेश की राजधानी पटना में सबसे अधिक 2186 नये मामले सामने आए हैं।

बिहार  प्रदेश में 25435956 नमूनों की जांच की जा चुकी है राज्य में कोरोना वायरस मरीजों के ठीक होने की दर 82.99 प्रतिशत है।

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर