Patna: कांग्रेस के कार्यालय के बाहर से लाखों रुपए बरामद, एक शख्स हिरासत में, नोटिस देने पहुंचे IT अधिकारी

Bihar: पटना के कांग्रेस कार्यालय परिसर के बाहर खड़े वाहन से पैसे बरामद होने के बाद आयकर विभाग की एक टीम नोटिस देने कार्यालय पहुंची। एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया।

Bihar Congress
पटना में कांग्रेस का कार्यालय  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • आयकर अधिकारी पहुंचे कांग्रेस दफ्तर, गोहिल भड़के
  • एक वाहन से करीब आठ लाख रुपए बरामद होने की सूचना है
  • इस विषय में आयकर विभाग के अधिकारियों ने कोई अधिकारिक बयान नहीं आया

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान से कुछ दिन पहले कांग्रेस नए विवाद में फंसती दिख रही है। गुरुवार को आयकर विभाग की एक टीम पटना के कांग्रेस कार्यालय में नोटिस देने के लिए पहुंची। दरअसल, कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़े वाहन से पैसे बरामद हुए हैं। परिसर से बाहर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया, उसके पास से 8.5 लाख रुपए बरामद किए गए हैं।

कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल ने कहा, 'कंपाउंड के बाहर एक वाहन से पैसे बरामद होने के बाद उन्होंने नोटिस दिया। कंपाउंड के भीतर कोई पैसा बरामद नहीं हुआ है। हम सहयोग करेंगे। रक्सौल से भाजपा प्रत्याशी के पास से 22 किलो सोना, 2.5 किलो चांदी बरामद की गई। आयकर विभाग वहां क्यों नहीं जा रहा है? 

गोहिल ने कहा कि मौजूदा सरकार को हार दिख रही है, इसलिए बौखलाहट में ये सब हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। उन्होंने इसे परेशान करने की कार्रवाई बताते हुए कहा, 'कोई कितना भी परेशान करे, कोई फर्क नहीं पड़ेगा। राहुल गांधी के कार्यक्रम के एक दिन पहले कांग्रेस मुख्यालय पर छापा क्यों डाला गया, पब्लिक सब जानती है। कार्यक्रम होगा और बहुत सफल होगा।'

वहीं राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने कार्रवाई पर निशाना साधते हुए कहा, 'सचिवालय में आग से काग़ज जलने शुरू हो गए है। विपक्षी पार्टियों के यहाँ इनकम टैक्स ने छापा मारना शुरू कर दिया है। मतलब समझ रहे है ना?? हार स्वीकारना इसे ही तो कहते है।'

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर