Bihar election seat-wise results 2020: एनडीए की बनेगी सरकार, जानिए 243 सीटों का हाल

Bihar election seat-wise results in Hindi: बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को आ गए। इस चुनाव में एनडीए ने 125 सीटों पर जीत दर्ज की है। राज्य में एक बार फिर नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनेंगे।

Bihar election seat-wise results 2020 in Hindi, Who is winning and who is losing
बिहार चुनाव: एनडीए की बनेगी सरकार, जानिए 243 सीटों का हाल। 

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के देर रात आए नतीजों में एनडीए को बहुमत मिल गया। इस चुनाव में एनडीए को 125 सीटों पर जीत मिली है। नीतीश कुमार एक बार फिर मुख्यमंत्री बनेंगे। एनडीए के घटक दल भाजपा को 74 सीटों, जेडीयू को 43 सीटों, वीआईपी को चार और हम को 4 सीटें मिली हैं। इस चुनाव में सबसे ज्यादा सीटों राजद को मिली हैं। राजद इस बार 75 सीटें जीतने में सफल हुआ है। वहीं कांग्रेस को इस चुनाव में 19 सीटों पर जीत मिली है। एआईएमआईएम को पांच सीटों और बसपा को एक सीट पर जीत मिली है। 

मतगणना में हो रही देरी पर चुनाव आयोग ने मंगलवार को कहा कि कोरोना संकट के चलते इस बार काउटिंग व्यवस्था में परिवर्तन करना पड़ा जिसके चलते चुनाव परिणाम देरी से आ रहे हैं। काउंटिंग के दौरान एनडीए और महागठबंधन के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। शाम पांच बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक चार सीटों पर दोनों दलों के बीच जीत हार का अंतर 200, 13 सीटों पर यह अंतर 500 और 20 सीटों पर यह अंतर 100 वोटों से कम था। अंतिम दौर की काउंटिंग में एनडीए महागठबंधन पर भारी पड़ा। 

Bihar election result 2020: सभी सीटों का रिजल्ट

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर