मुंबई: देर रात कई इलाकों से आईं गैस लीक की शिकायतें, सतर्क BMC ने कहा स्थिति नियंत्रण में 

Gas leak in Mumbai:शनिवार देर रात मुंबई के कई रिहायशी इलाकों से गैस लीक की खबरें आई थीं। ऐसे में बीएमसी ने फायर ब्रिगेड को मौके पर आननफानन में तैनात कर दिया।

mumbai fire gas leak
mumbai fire gas leak  

मुख्य बातें

  • शनिवार देर रात मुंबई में गैस लीक की खबरों से अफरातफरी मच गई
  • आननफानन में बीएमसी ने विभिन्न इलाकों में फायर ब्रिगेड की 17 गाड़ियों को तैनात किया
  • मामले की पड़ताल करने के बाद बोली बीएमसी स्थिति नियंत्रण में

मुंबई: कोरोना वायरस के कहर का सामना कर रही मायानगरी मुंबई में शनिवार देर रात तब अफरातफरी मच गई जब बीएमसी को एक के बाद एक इलाके से गैस लीक की खबर मिली। मुंबई के घाटकोपर, पवई, विखोली और चेंबूर इलाके के लोगों ने बीएमसी के डिजास्टर कंट्रोल रूम में फोन कर इस बात की सूचना दी। ऐसे में बीएमसी ने तत्काल सतर्कता बरतते हुए डेढ़ दर्ज फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को उन इलाकों में तैनात कर दिया जहां से इस तरह की शिकायतें मिली थीं। 

मुंबई फायर ब्रिगेड ने ट्वीट कर कहा, हमें मुंबई के कुछ इलाकों से गैस लीक की शिकायतें मिलीं। घाटकोपर, लिखोली, पवऊ के अलावा पंत नगर इलाके में भी गैस लीक की शिकायते मिलीं। टीम घटना स्थल पर पहुंच चुकी है और जांच की जा रही है। अभी तक बताए गए ठिकानों पर कोई गैस लीक नहीं हुई है।'

वहीं बीएमसी ने भी मामले में सतर्कता बरती और ट्वीट किया, हमें संभावित गैस लीग की कई शिकायतें चेंबूर, घाटकोपर, कंजुरमार्ग, विखोली और पवई से मिली है। फायर ब्रिगेड मौके पर है हम जल्दी ही आपको इस बारे में और सूचना देंगे। कृपया घबराएं नहीं। फायर ब्रिगेड की 13 गाड़ियां मौके पर हैं और स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। हमने सतर्कता बरतते हुए ऐसा किया है। यदि किसी को भी किसी तरह की गैस की गंध महसूस होती है तो कृपया गीला तौलिया अपने चेहरे पर लपेट ले और अपनी नाक को भी ढक लें।'



जायजा लेने के बाद बीएमसी बोली स्थिति नियंत्रण में 
स्थिति का जायजा लेने के बाद बीएमसी ने ट्वीट कर स्थिति के नियंत्रण में होने की बात कही। बीएमसी ने कहा, स्थिति नियंत्रण में है। सभी आवश्यक संसाधन उपलब्ध हैं और जिस जगह से गैस लीक होने की खबर आई थी वहां जांच जारी है। बीएमसी की 17 गाड़ियां पब्लिक एनाउंसमेंट सिस्टम के साथ मौके पर मौजूद हैं।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर