दुबई से मुंबई आ रहे एक चार्टर्ड विमान में RDX होने की खबर, जांच के बाद फर्जी निकली कॉल

दुबई से मुंबई आ रहे एक चार्टर्ड विमान में आरडीएक्स होने की खबर मिलने के बाद हड़कंप मच गया। बाद में विमान की जांच की गई तो कुछ नहीं मिला और कॉल फर्जी निकली।

A hoax phone call received about the presence of RDX onboard a Dubai-Mumbai flight
मुंबई आ रहे विमान में RDX होने की खबर, फर्जी निकली कॉल 

मुख्य बातें

  • विमान में आरडीएक्स होने की कॉल के बाद मुंबई एयरपोर्ट पर मची अफरातफरी
  • सुरक्षाकर्मियों ने की जांच तो फर्जी निकली कॉल, विमान में नहीं था विस्फोटक

मुंबई: दुबई से मुंबई आ रहे एक चार्टर्ड विमान में RDX होने की सूचना मिलने के बाद अफरातफरी मच गई। रविवार तकरीबन 4 बजे दुबई एटीसी ने दिल्ली कंट्रोल रूम को जानकारी दी थी जिसके बाद इसकी सूचना मुंबई कंट्रोल को दी गई। सीआईएसएफ ने तुरंत ही चार्टर्ड विमान की जांच की तो पता लगा कि विमान में कुछ भी नहीं है। कॉल की जांच करने पर पता चला कि यह भी फर्जी कॉल थी। 

फर्जी निकली कॉल
फर्जी कॉल मिलने के बाद  कुछ समय तक के लिए मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर था अफरा तफरी का माहौल हो गया था।  फिलहाल हालात सामान्य हैं। मुंबई पुलिस ने बताया, 'दुबई-मुंबई की उड़ान में आरडीएक्स होने से संबंधित फोन आया। कॉल के बाद मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। विमान की जांच की गई लेकिन कुछ नहीं मिला। जांच के बाद यह फर्जी कॉल निकला।'

जयपुर में सोना जब्त

इस बीच, दुबई से जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे एक यात्री के पास से सीमा शुल्क (Customs) ने 17.40 लाख रुपये मूल्य का 300 ग्राम सोना जब्त किया। सीमा शुल्क अधिकारियों के अनुसार, सोना एक कॉफी और मसाला ग्राइंडर मशीन और तीन कंगन के अंदर छुपाया गया था। इससे पहले आज ही, मध्य प्रदेश के सागर में उड़ान भरने से पहले एक विमान रनवे से फिसल गया। हादसे में ट्रेनी पायलट को मामूली चोटें आई हैं।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर