Lucknow: हिरासत में लिए गए अखिलेश यादव, किसानों के समर्थन में बीच सड़क में धरने पर थे बैठे

किसानों के समर्थन में सपा अध्यक्ष एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोमवार को अपने समर्थकों के साथ लखनऊ में सड़क पर उतर आए। धारा-144 का उल्लंघन होने पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

Farmer movement: Samajwadi Party became active, Yogi government kept Akhilesh Yadav under house arrest, area turned
सपा प्रमुख अखिलेश यादव  |  तस्वीर साभार: ANI

लखनऊ : नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के समर्थन में धरने पर बैठने पर लखनऊ पुलिस ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम एवं समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव को उनके समर्थकों के साथ हिरासत में ले लिया। इलाके में लागू धारा-144 एवं कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर पुलिस ने सपा अध्यक्ष को हिरासत में लिया। पूर्व सीएम अखिलेश अपने समर्थकों के साथ दिन के करीब एक बजे मुख्यमंत्री आवास की तरफ जाने वाली मुख्य सड़क पर समर्थकों के साथ बैठ गए थे। इस दौरान उनके साथ भारी संख्या में पार्टी नेता एवं समर्थक मौजूद थे। 

अखिलेश का कन्नौज जाने का था कार्यक्रम
पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का सोमवार को दिन में 11 बजे कन्नौज से समाजवादी पार्टी किसान यात्रा को रवाना करने का कार्यक्रम था, लेकिन उनको लखनऊ में विक्रमादित्य मार्ग पर उनके आवास में ही नजरबंद किया गया है। अखिलेश यादव के आवास के साथ ही विक्रमादित्य मार्ग पर सपा कार्यालय को भी बैरिकेडिंग लगाकर सील कर दिया गया है। कन्नौज में सपाइयों को रोकने के लिए प्रशासन तैयार है। लखनऊ में विक्रमादित्य मार्ग पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और किसी भी प्रदर्शन से निपटने की पूरी तैयारी की गई है। पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर है।

पुलिस ने कहा-कोरोना प्रोटोकॉल का हुआ उल्लंघन
कन्नौज के जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने कहा कि अभी कोरोना वायरस खत्म नहीं हुआ है लिहाजा भीड़ जुटाने की अनुमति किसी भी स्थिति में नहीं दी जा सकती। सपा मुखिया को पत्र भेजकर इस पर अवगत करा दिया गया है। प्रशासन का कहना है कि अगर फिर भी भीड़ जुटती है तो कार्रवाई की जाएगी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर