UP ब्लॉक प्रमुख चुनाव: कई जिलों में BJP-SP कार्यकर्ताओं में पथराव और फायरिंग, खीरी में महिला नेता से बदसलूकी

उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान गुरुवार को दौरान कई जिलों में हिंसक झड़पें हुईं। वहीं लखीमपुर खीरी में तो महिला नेता के कपड़े तक फाड़ दिए गए।

UP block Pramukh elections Stone pelting and firing among BJP-SP workers in many districts
UP ब्लॉक प्रमुख चुनाव: कई जिलों में भिड़े BJP-SP कार्यकर्ता 

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख के लिए नामांकन के दौरान हुई खूब हिंसा
  • कई जगहों पर बीजेपी और सपा कार्यकर्ताओं में हुई भिडंत
  • सीतापुर में महिला प्रस्तावक के कपड़े फाड़ने की हुई कोशिश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव होने के बाद ब्लॉक प्रमुख चुनाव ( UP Block Pramukh Chunav) की प्रक्रिया शुरू हो गई है। गुरुवार को नामांकन के दिन राज्य के विभिन्न जिलों में जबरदस्त हिंसा की खबरें सामने आई और कई जगह तो पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा। 825 सीटों पर ब्लॉक प्रमुखों के लिए गुरुवार को जैसे ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई तो कई जगहों पर हिंसा शुरू हो गई। सोशल मीडिया पर हिंसा के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। वहीं हिंसा की घटनाओं को शासन ने भी गंभीरता से लिया है और जहां भी हिंसा हुई वहां एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया गया है।

इन जगहों पर हुई हिंसा
गुरुवार को जिन जगहों पर हिंसा हुई उनमें लखीमपुर खीरी, सीतापुर, पीलीभीत, कन्नौज, बुलंदशहर, झांसी, सिद्धार्थनगर, उन्नाव, गोरखपुर, एटा, महाराजगंज शामिल है। इनमें से कई जगहों पर सपा और बीजेपी कार्यकर्ताओं में खुलेआम फायरिंग और पथराव भी हुआ और नामांकन के लिए जा रहे लोगों से मतपत्र छीनने की कोशिश की गई। कई जगहों पर पुलिस ने हालात को काबू में किया लेकिन कुछ जगह ऐसी रही जहां पुलिस भी बेबस नजर आई। अयोध्या तथा पीलीभीत में निर्दलीय तथा बीजेपी उम्मीदवारों के बीच जमकर मारपीट और हाथापाई हुई।

खीरी में महिला नेता से बदसलूकी
लखीमपुर खीरी में तो नामांकन के दौरान महिला नेता से कैसे बदसलूकी की गई इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पसगवां ब्लॉक की सपा प्रत्याशी रितु सिंह ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने उनकी महिला प्रस्तावक के साथ बदसलूकी की और उनके कपड़े तक फाड़ दिए। यहीं नहीं आरोप ये भी है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नामांकन पत्र तक छीनकर फाड़ दिया। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इसका वीडियो भी ट्विटर पर साझा किया है।

सीतापुर में फायरिंग का वीडियो वायरल
सीतापुर में नामांकन के दौरान किस कदर हिंसा हुई इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फायरिंग और देशी बम फेंके जाने के बाद वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी तक भागते नजर आए। हालांकि बाद में पुलिस ने हालात को काबू में पाने की कोशिश की और जमकर लाठियां भांजी। यहां भाजपा और निर्दलीय उम्मीदवार के बीच जमकर भिड़ंत हुई। घटना के बाद ब्लॉक मुख्यालय में डीएम और एसपी तक जाना पड़ा।

सपा का आरोप
इसके अलावा कन्नौज, शाहजांपुर, उन्नाव में भी जमकर हिंसा हुई और गोलियों के अलावा ईंट पत्थर भी जमकर जले। समाजवादी पार्टी के एमएलसी सुनील साजन ने तो प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि इस दौरान पुलिस केवल मूकदर्शक बनी रही जबकि सपा कार्यकर्ता पिटते रहे।  वहीं कानपुर देहात में इसी तरह का माहौल रहा और सपा तथा बीजेपी कार्यकर्ताओं में भिडंत हो गई। 

,
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर