Honey Trap: हनी ट्रैप की नापाक जाल में सेना का पूर्व जवान, सात दिन की पुलिस रिमांड

यूपी एटीएस ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले सेना के पूर्व जवान को गिरफ्तार किया है। अदालत ने आरोपी को सात दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

Honey Trap: पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले सेना के पूर्व जवान को यूपी एटीएस ने किया गिरफ्तार
यूपी एटीएस ने सेना के पूर्व जवान की गिरफ्तारी की 

मुख्य बातें

  • हनी ट्रैप की जाल में फंसा सेना का पूर्व जवान, यूपी एटीएस ने किया गिरफ्तार
  • अदालत ने पूर्व जवान को सात दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा
  • पैसे के बदले पाकिस्तान से जानकारियां करता था साझा

लखनऊ।  यूपी एटीएस ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले सेना के पूर्व जवान को हापुड़ से गिरफ्तार किया है। मिलिट्री इंटेलिजेंस की सूचना पर यूपी एटीएस ने  सौरभ शर्मा नाम के शख्स को गिरफ्तार किया। खुफिया एजेंसी और उत्तर प्रदेश एटीएस के संयुक्त ऑपरेशन में रिटायर्ड सैन्यकर्मी को शुक्रवार को गिरफ्तार कर अदालत के सामने पेश किया गया और उसे 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। 

पाकिस्तान खुफिया एजेंसी को दे रहा था गोपनीय जानकारी
जानकारी के मुताबिक रिटायर्ड सिपाही हापुड़ का रहने वाला है। वह साल 2016 से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के संपर्क में था और वह सेना के कई गोपनीय डॉक्यूमेंट पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी को भेज चुका है। इसके बदले पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इसको पैसा देती थी। पूछताछ में उसने बताया कि 2014 के आसपास एक महिला से फेसबुक के जरिए मिला था। महिला ने अपने आपको डिफेंस जॉर्नलिस्ट बताया था।

पाकिस्तानी महिला ने खुद को बताया था पत्रकार
पुलिस का कहना है कि महिला ने आरोपी पूर्व सैन्यकर्मी से एक स्टोरी के संबंध में जानकारियां मांगी थीं। उसके बाद आरोपी ने अपनी यूनिट और भारतीय सेना से संबंधित गोपनीय जानकारियां साझा की थीं और वो पिछले कई वर्षों से ऐसा कर रहा था। बताया जा रहा है कि आरोपी को जून 2020 में मेडिकल वजहों से सेवानिवृत्त किया गया था।

एटीएस ने की थी ताबड़तोड़ छापेमारी
6 जनवरी को एटीएस ने यूपी के संत कबीरनगर, बस्ती और अलीगढ़ समेत पांच जगह छापेमारी की थी। इस छापेमारी में संतकबीर नगर से अजीज उल हक नाम के एक रोहिंग्या को गिरफ्तार किया था। एटीएस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अजीज 2001 में अवैध रूप से भारत में प्रवेश करके संत कबीरनगर के खलीलाबाद इलाके में रह रहा था। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर