'प्रबुद्ध सम्मेलन' में मायावती बोलीं-UP में अब पार्क-स्मारक नहीं बनाऊंगी, विकास का काम करूंगी

Mayawati at 'Prabudh Sammelan' : बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि (9 अक्टूबर) के मौके पर लखनऊ स्थित कांशीराम स्मारक स्थल पहुंचने की अपील की।

Mayawati says her govt will not building parks & 'smaraks' in UP
लखनऊ में मायावती ने 'प्रबुद्ध सम्मेलन' को संबोधित किया।   |  तस्वीर साभार: ANI

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को कहा कि राज्य में उनकी सरकार बनने पर उनकी प्राथमिकता प्रदेश के विकास की होगी। वह राज्य में स्मारक और पार्कों का निर्माण नहीं करेंगी। बसपा सुप्रीमो ने कार्यकर्ताओं से पार्टी संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि (9 अक्टूबर) के मौके पर लखनऊ स्थित कांशीराम स्मारक स्थल पहुंचने की अपील की। 'प्रबुद्ध सम्मेलन' को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि इस दौरान सभी लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि इस बार पुण्यतिथि मंडल स्तर पर नहीं मनाई जाएगी। इस मौके पर बसपा सुप्रीमो ने समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर भी निशाना साधा। 

ब्राह्मण समाज को दिया सुरक्षा का भरोसा
चुनाव से पहले ब्राह्मण समुदाय को बसपा की तरफ आकर्षित करते हुए मायावती ने कहा कि उनकी सरकार के समय यह समाज आज की सरकार के मुकाबले बेहतर स्थिति में था। उन्होंने कहा, 'मैं ब्राह्मण समुदाय को भरोसा दिलाती हूं कि हमारी सरकार उनकी सुरक्षा सुनिश्चित तय करेगी। हमें 2007 की ही तरह इस बार भी सरकार बनाने के लिए ब्राह्मण समुदाय से और लोगों का समर्थन चाहिए।'

'मुसलमानों के साथ फिर सौतेला व्यवहार क्यों'
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर निशाना साधते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा कि यदि हिंदू और मुसलमानों के पूर्वज एक हैं तो संघ और भाजपा मुस्लिमों के साथ सौतेला व्यवहार क्यों करती हैं। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर