गाजियाबाद: तैयार हो गया भव्य कैलाश मानसरोवर भवन, सीएम योगी का है ड्रीम प्रोजेक्ट

Kailash Mansarovar Bhavan is Ready in Ghaziabad: यूपी के गाज़ियाबाद मे धर्माथ कार्य विभाग द्वारा भव्य कैलाश मानसरोवर भवन का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है।

Kailash Mansarovar Bhavan is ready in Ghaziabad its UP CM Yogi Adityanath's dream project
कैलाश मानसरोवर भवन गाजियाबाद के इंदिरापुरम के शक्ति खंड-4 में बना है  |  तस्वीर साभार: Twitter

Kailash Mansarovar Bhavan News: गाजियाबाद में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट कैलाश मानसरोवर भवन (Kailash Mansarovar Bhavan) का निर्माण कार्य पूरा हो गया है,इस भवन को राज्य के धर्माथ कार्य विभाग ने तैयार किया है, इस निर्माण कार्य के लिए गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) और धर्मार्थ विभाग के बीच  एग्रीमेंट हुआ था।

कैलाश मानसरोवर भवन गाजियाबाद के इंदिरापुरम के शक्ति खंड-4 में बना है, गाजियाबाद में पिछले साल 31 अगस्त को प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कैलाश मानसरोवर भवन का मंत्रोच्चारण के साथ शिलान्यास किया था इसके साथ ही उन्होंने इस भवन को एक साल के अंदर तैयार करने की घोषणा की थी जो साल भर में पूरी हो गई है।

इस भवन के लिए जमीन उपलब्ध कराने में जीडीए ने खासा रोल निभाया था और और बताते हैं कि एक रात में जमीन तलाशने का काम पूरा कर लिया गया था, इसका निर्माण अर्थला में प्रस्तावित था लेकिन जमीन के विवाद के चलते यह इंदिरापुरम में शिफ्ट कर दिया गया था।

बीच में कोरोना संकट के चलते और लॉकडाउन लागू होने के कारण कैलाश भवन का निर्माण रोक दिया गया था लेकिन बाद में स्थितियां सामान्य होने पर इसके भवन निर्माण को गति मिली और ये अब बनकर तैयार है।

भवन के नए डिजाइन के तहत बेसमेंट के अलावा ओपन पार्किंग की भी सुविधा है वहीं इसके अलावा 4 व 2 बेडरूम वाले कमरे इसके अंदर बने हैं, कहा जा रहा है कि इस भवन में एक साथ 280 लोग रुक सकेंगे, ये उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है।


 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर