डेढ़ लाख से ज्यादा स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैयार करेगी भाजपा: सुनील बंसल

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संंगठन) सुनील बंसल के मुताबिक यूपी में कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए डेढ़ लाख स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैयार किए जाएंगे।

BJP will prepare more than 1.5 lakh health volunteers, says Sunil Bansal
'डेढ़ लाख से ज्यादा स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैयार करेगी भाजपा'  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • कोरोना की तीसरी संभावित लहर के लिए तैयारियों में जुटी यूपी बीजेपी
  • पूरे प्रदेश भर में डेढ़ लाख स्वयंसेवक तैयार करने का लिया लक्ष्य- सुनील बंसल

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर की चुनौती को देखते हुए पार्टी करीब डेढ़ लाख स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैयार करेगी। जो गांव, वार्ड, मोहल्लों में जाकर लोगों को सहायता उपलब्ध कराएगें। बंसल शुक्रवार को प्रदेश कार्यसमिति बैठक के तृतीय सत्र में संगठन की आगामी कार्यक्रमों व अभियानों को पटल पर रखते हुए कहा कि प्रदेश के 56 हजार गांवों, तथा 12 हजार वाडरें में एक युवा तथा एक महिला हेल्थवालंटियर के तौर पर काम करेंगे। स्वास्थ्य स्वयंसेवक बनाने का काम 20 जुलाई तक पूर्ण कर लिया जाएगा। स्वास्थ्य स्वयंसेवकों के प्रशिक्षण का अभियान भी चलाया जाएगा।

 संभावित तीसरी लहर में बच्चों के अधिक संक्रमित होने की आशंका को देखते हुए हर स्तर पर टीम में महिला की भागीदारी सुनिश्चित की गई है। इन सभी लगभग डेढ़ लाख स्वास्थ्य स्वयंसेवकों को विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षण दिलाया जाएगा, ताकि वह ग्रामीणों को बता सकें कि कैसे पल्स आक्सीमीटर, थमार्मीटर आदि का इस्तेमाल करें। शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए क्या करें। इसके लिए विशेषज्ञों के वीडियो भी तैयार कराए जा रहे हैं।

विशेष वैक्सीनेशन अभियान

 उन्होंने कहा कि आगामी 23, 24 व 25 जुलाई को पार्टी पूरे प्रदेश में विशेष वैक्सीनेशन अभियान चलाएगी। जिसमें सर्विस प्रोवाइडर जैसे दूध, सब्जी, फल, राशन विक्रेता तथा टैक्सी, ठेला चालक, रेहड़ी, पटरी, दुकानदार सहित सभी सर्विस प्रोवाइडर वर्ग को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक भी करेंगे तथा उनका पंजीकरण कराने में भी सहायता की जाएगी साथ ही अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन हो सके इसके लिए भी पार्टी कार्यकर्ता जागरूकता अभियान चलाएगी।

बैठकें होंगी आयोजित

बंसल ने कहा कि पार्टी आगामी दिनों में जिला स्तर पर तथा मण्डल स्तर पर कार्यसमिति बैठकें आयोजित करेगी। कहा कि उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रही गरीब कल्याण अन्न योजना में सभी पात्र लाभान्वित हों इसके लिए पार्टी के कार्यकर्ता विशेष प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि 25 जुलाई को प्रदेश के सभी बूथों पर पार्टी के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता आमजनता के साथ मिलकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात को सुनेंगे। प्रदेश में शीघ्र ही प्रदेश के सभी सेक्टरों पर शक्तिकेन्द्र प्रमुख तथा संयोजक मण्डल अध्यक्षों तथा मण्डल प्रभारियों, मण्डल महामंत्रियों के साथ बैठकें करेंगे।

ऐसी है रणनीति

प्रदेश महामंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी 825 ब्लाकों में आगामी 26 जुलाई से 31 जुलाई तक पार्टी के चुने हुए प्रधान व बीडीसी सदस्यों का ब्लाक स्तर पर अभिनंदन किया जाएगा। इसके साथ ही आगामी दिनों राजधानी लखनऊ में जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुखों के सम्मान की योजना भी है।बंसल ने कहा कि पार्टी के बूथ समिति सत्यापन अभियान के तहत 16 अगस्त से 15 सितम्बर तक प्रत्येक बूथ समिति का भौतिक सत्यापन किया जाएगा। पार्टी के मण्डल से लेकर प्रदेश पदाधिकारी तथा प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, आयोगों, निगमों, बोडरे के अध्यक्ष व सदस्य, नगर निकाय, त्रिस्तरीय पंचायत के अध्यक्ष व सदस्य प्रदेश के सभी 27262 शक्तिकेन्द्रों के सभी बूथों पर पहुंचकर बूथ समिति का भौतिक सत्यापन करेंगे।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर