अखिलेश यादव बोले-सपा सरकार आई तो किसान आंदोलन के 'शहीदों' को 25 लाख रुपए सम्मान राशि देंगे

समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव ने ऐलान किया कि अगर उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनती है तो किसान आंदोलन के दौरान जान गंवान वाले को किसानों को 25 लाख रुपए किसान शहादत सम्मान राशि दी जाएगी।

Akhilesh Yadav said - If SP government comes, 'martyrs' of farmers' movement will be given Rs 25 lakh as honor money
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव काफी करीब है।
  • सभी पार्टियां ने वोटरों को लुभाने के प्रयास तेज कर दिए हैं।
  • अखिलेश यादव ने किसान शहादत सम्मान राशि देने का ऐलान किया है।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार के सत्ता में आने पर किसान आंदोलन के दौरान मारे गए जान गंवाने वाले किसानों को 25 लाख रुपए का किसान शहादत सम्मान राशि दी जाएगी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में महज कुछ महीने बचे हैं, सभी राजनीतिक दलों ने मतदाताओं को लुभाने के प्रयास तेज कर दिए हैं।

भारत के विभिन्न हिस्सों के हजारों किसान 2020 में केंद्र द्वारा पारित तीन विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ करीब एक साल से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि, एक आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए नरेंद्र मोदी सरकार ने पिछले सप्ताह तीन कानूनों को निरस्त कर दिया। बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने औपचारिक रूप से कृषि कानूनों को वापस लेने की मंजूरी दे दी। 

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि हर एक किसान का जीवन अमूल्य है क्योंकि वह 'दूसरों' के जीवन के लिए 'खाना' उगाता है। हम वादा करते हैं कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार आते ही किसान आंदोलन के शहीदों को 25 लाख रुपए 'किसान शहादत सम्मान' राशि दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले समाजवादी पार्टी ने कई दलों के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन किया। पार्टी पहले ही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, अपना दल (कामेरावाड़ी) गुट और राष्ट्रीय लोक दल के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन कर चुकी है। बुधवार को, एसबीएसपी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने टाइम्स नाउ को बताया कि एसपी एआईएमआईएम के साथ गठजोड़ के लिए भी तैयार है। यादव की आम आदमी पार्टी से भी बातचीत चल रही है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर