Kanpur Lab Technician Murder Case: सीबीआई के हवाले संजीत यादव मर्डर केस, पीड़ित परिवार ने की थी मांग

Sanjeet Yadav murder case: कानपुर में लैब टेक्निशियन संजीत यादव मर्डर केस की जांच अब सीबीआई के हवाले सौंप दी गई है।

Kanpur Lab Technician Murder Case: सीबीआई के हवाले संजीत यादव मर्डर केस, पीड़ित परिवार ने की थी मांग
संजीत यादव मर्डर केस में पांच लोग पहले से ही गिरफ्तार 

मुख्य बातें

  • कानपुर लैब टेक्नीशियन मर्डर केस अब सीबीआई के हवाले
  • यूपी पुलिस पर पीड़ित परिवार ने उठाया था सवाल और सीबीआई जांच की मांग की थी
  • संजीत यादव मर्डर केस में यूपी पुलिस पहले ही पांच लोगों को कर चुकी है गिरफ्तार

कानपुर: उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार ने कानपुर में एक लैब टेकनीशियन के अपहरण और हत्या मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच की सिफारिश करने का फैसला किया है। पुलिस ने कहा कि कानपुर में एक महीने पहले अपहरण किए गए संजीव यादव को बंदी बनाए जाने के एक सप्ताह के भीतर मार दिया गया था। इस संबंध में पीड़ित परिवार ने यूपी पुलिस पर संगीन आरोप लगाए थे कि कहीं न कहीं पुलिस की लापरवाही से ही संजीत नहीं बच पाया। प्रदेश सरकार ने कार्रवाई करते हुए 11 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था जिसमें आईपीएस अधिकारी भी शामिल थीं। 

सीबीआई के हवाले संजीत यादव मर्डर केस
अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा कि 27 वर्षीय संजीत यादव के परिवार की मांग पर सीबीआई जांच की सिफारिश की जा रही है।पुलिस के मुताबिक मामले में यादव की एक महिला और दो दोस्तों सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।मामले में फजीहत का रोना रोते हुए, संजीव यादव की बहन रुचि यादव ने अतिरिक्त महानिदेशक (ADG- पुलिस मुख्यालय) बीपी जोगदंड से मुलाकात की थी और मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए संदेह जताया था कि हत्या के पीछे और भी लोग हो सकते हैं।

30 लाख रुपए पर अभी भी सस्पेंस
संजीत यादव के परिवार के सदस्य पहले मीडिया के सामने आए थे और उन्होंने दावा किया था कि उन्होंने पुलिस की मौजूदगी में एक फ्लाईओवर से लेकर रेलवे ट्रैक तक 30 लाख रुपये से भरा बैग फेंका था और अपहरणकर्ताओं ने जो भी मांग की थी, वह भी किया, लेकिन आरोपी मुक्त नहीं हुए। शिकार।सर्कल ऑफिसर विकास पांडे ने कहा था कि पुलिस की मौजूदगी में उनकी रिहाई के लिए फिरौती की रकम का भुगतान नहीं किया गया था और आरोप सही नहीं था।

अगली खबर