राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश, तापमान गिरने से लोगों को मिली गर्मी से राहत

जयपुर समाचार
भाषा
Updated Jul 03, 2020 | 12:10 IST

राजस्थान के कुछ हिस्सों में पिछले चौबीस घंटे के दौरान बारिश हुई है जिस वजह से तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई है।

Rain lashes parts of Rajasthan, people get relief from heat waves
राजस्थान: कुछ हिस्सों में बारिश, लोगों की मिली गर्मी से राहत 

मुख्य बातें

  • राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश, तापमान में गिरावट
  • बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट, लोगों को गर्मी से मिली राहत
  • राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही है भीषण गर्मी, कई इलाकों में तापमान सामान्य से ज्यादा

जयपुर: राजस्थान के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान बारिश दर्ज की गई। वहीं, राज्य के अधिकतर शहरों में बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान में बुधवार के मुकाबले एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान वनस्थली में 31.4 मिलीमीटर बारिश, चूरू में 29.5 मिलीमीटर, बाड़मेर में 14 मिलीमीटर, पिलानी में 5.1 मिलीमीटर और अन्य कई स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई। वहीं, बृहस्पतिवार सुबह से शाम तक डबोक (उदयपुर) में 33 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।


उन्होंने बताया कि बीकानेर में अधिकतम तापमान 44.8 डिग्री सेल्सियस, श्रीगंगानगर में 44.3 डिग्री सेल्सियस,जैसलमेर में 42.6 डिग्री सेल्सियस, बाडमेर में 41.7 डिग्री सेल्सियस, जयपुर में 41.2 डिग्री सेल्सियस, चूरू में 40.6 डिग्री सेल्सियस, कोटा में 39.7 डिग्री सेल्सियस,जोधपुर में 38.9 डिग्री सेल्सियस, अजमेर में 38.6 डिग्री सेल्सियस, डबोक में 36.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं राज्य के प्रमुख शहरों में न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस से लेकर 31.9 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान अलवर, बांसवाड़ा, बांरा, भीलवाड़ा, बूंदी, भरतपुर, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, झालावाड़, जयपुर, झुंझुनूं, डूंगरपुर, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, टोंक, उदयपुर में कहीं-कहीं मेघ गर्जन/वज्रपात होने के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है और बीकानेर, जैसलमेर में कहीं-कहीं लू की स्थिति होने की संभावना बताई है

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर