Narayan Rane Arrest: केंद्रीय मंत्री नारायण राणे गिरफ्तार,सीएम ठाकरे के खिलाफ विवादित टिप्पणी मामला

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 24, 2021 | 16:17 IST

Narayan Rane Vs Uddhav Thackay :केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है,राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे को लेकर विवादित बयान देने के बाद से ही राणे राज्य सरकार के निशाने पर थे।

Narayan Rane
शिवसेना नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राणे के खिलाफ नासिक, पुणे और महाड़ में तीन एफआईआर दर्ज कराई थीं 

मुख्य बातें

  • केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को पुलिस ने गिरफ्तार किया
  • विवादित बयान देने के बाद से ही राणे राज्य सरकार के निशाने पर थे
  • राणे के खिलाफ नाशिक, पुणे और महाड़ में एफआईआर दर्ज कराई गई थीं

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को थप्पड़ मारने संबंधी टिप्पणी पर विवाद के बाद केंद्रीय मंत्री नारायण राणे  (Narayan Rane) को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया।एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि राणे को रत्नागिरी जिले में पुलिस ने हिरासत में लिया, जहां वह जन आशीर्वाद यात्रा के तहत दौरे पर थे। अधिकारी ने बताया कि हिरासत में लेने के बाद राणे को संगमेश्वर थाना ले जाया गया। ऐसी खबरें आयी हैं कि बीजेपी नेता राणे ने उच्च रक्तचाप और ‘शुगर लेवल’ बढ़ने शिकायत की तथा उनकी जांच के लिए एक डॉक्टर को बुलाया गया।

शिवसेना नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राणे के खिलाफ नासिक,पुणे और महाड़ में FIR दर्ज कराई थीं इस बयान के बाद शिवसेना और बीजेपी के बीच भी तनाव बढ़ गया है वहीं राणे का कहना है कि बयान देकर उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है, इस बयान की जांच नासिक के कमिश्नर कर सकते हैं वहीं  राणे ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ अपनी टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया है।

क्या था ये सारा मामला

राणे ने दावा किया था कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने संबोधन में ठाकरे यह भूल गए कि देश की आजादी को कितने साल हुए हैं। राणे ने रायगढ़ जिले में सोमवार को ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के दौरान कहा, ‘‘यह शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री को यह नहीं पता कि आजादी को कितने साल हो गए हैं। भाषण के दौरान वह पीछे मुड़कर इस बारे में पूछते नजर आए थे। अगर मैं वहां होता तो उन्हें एक जोरदार थप्पड़ मारता।’’ राणे अपनी इस टिप्पणी के बाद विवादों में घिर गए और शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने कई शहरों में विरोध प्रदर्शन किया है।

राणे के खिलाफ शिवसेना के कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन

वहीं नारायण राणे के खिलाफ शिवसेना के कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था नासिक में बीजेपी के दफ्तर पर पत्थरबाजी की गई थी मुंबई, अमरावती, रत्नागिरी समेत कई शहरों में नारायण राणे के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं।

FIR को लेकर बीजेपी और राज्य पुलिस आमने-सामने

इससे पहले केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने को लेकर अब बीजेपी और राज्य पुलिस आमने-सामने आ गई है। एक तरफ राणे के खिलाफ गिरफ्तारी के आदेश जारी करने वाली नासिक पुलिस ने कहा है कि नियमों का पालन करते हुए ही आदेश जारी किया गया है तो वहीं प्रदेश बीजेपी ने कहा है कि संवैधानिक प्राधिकारियों को संरक्षण देने वाले स्थायी आदेशों के मुताबिक किसी भी केंद्रीय मंत्री को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है।

शिवसेना सांसद विनायक राउत ने कैबिनेट से राणे को हटाने की मांग

शिवसेना सांसद विनायक राउत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राणे को कैबिनेट से हटाने की मांग की है। नासिक के पुलिस कमिश्नर दीपक पांडे ने कहा कि यह गंभीर मामला है। केंद्रीय मंत्री के खिलाफ कार्रवाई के लिए यहां से एक टीम रवाना कर दी गई है। राणे को कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा। कोर्ट के फैसले का हम सम्मान करेंगे।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर