Tamil Nadu Opinion Poll: क्या तमिलनाडु में होगा सत्ता परिवर्तन या AIADMK की होगी वापसी? जानें

देश
Updated Mar 08, 2021 | 22:56 IST | टाइम्स नाउ ब्यूरो

Tamil Nadu Opinion Poll: तमिलनाडु में 6 अप्रैल को वोटिंग होनी है। उससे पहले यहां जानें कि जनता के मन में क्या चल रहा है। क्या AIADMK की सत्ता में वापसी होगी या DMK सत्ता में आ सकती है।

opinion poll
तमिलनाडु ओपिनियन पोल 

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए 6 अप्रैल को मतदान होना है। उससे पहले Times Now और सी वोटर ने मतदाता के मन में क्या चल रहा है ये जानने की कोशिश की है। सवाल है कि क्या तमिलनाडु में सत्ता परिवर्तन होगा और DMK की सरकार बन जाएगी या AIADMK जयललिता के बिना भी सत्ता में बनी रहेगी।  

लोगों से पूछा गया कि तमिलनाडु के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार कौन है? तो 38.4 प्रतिशत लोगों ने डीएमके के एमके स्टालिन को सबसे उपयुक्त सीएम बताया, जबकि AIADMK के वर्तमान मुख्यमंत्री पलानीस्वामी को 31 प्रतिशत लोगों ने चुना।

लोगों से सवाल किया गया कि वर्तमान केंद्र सरकार से आप कितना संतुष्ट हैं? तो 12.07 प्रतिशत लोगों ने कहा कि बहुत ज्यादा संतुष्ट, 22.28% ने कहा कि कुछ हद तक संतुष्ट, 53.26% ने कहा कि बिल्कुल संतुष्ट नहीं। 12.39% ने कहा कि पता नहीं। लोगों से पूछा गया कि पीएम नरेंद्र मोदी के काम से आप कितने संतुष्ट हैं? तो 17.29 प्रतिशत ने कहा कि बहुत ज्यादा संतुष्ट, 24.35 प्रतिशत ने कहा कि कुछ हद तक संतुष्ट, 51.09 प्रतिशत ने कहा कि संतुष्ट नहीं वहीं 7.27% ने कहा कि पता नहीं/कह नहीं सकते।

लोगों से जब पूछा गया कि राज्य सरकार के प्रदर्शन से आप कितने संतुष्ट हैं? तो 15.05 प्रतिशत लोगों ने कहा कि बहुत ज्यादा संतुष्ट, 35.69% ने कहा कि कुछ हद तक संतुष्ट। 38.79 प्रतिशत लोगों ने असंतुष्टि जताई। 10.47 प्रतिशत ने कहा कि कह नहीं सकते। 

वहीं जब पूछा गया कि मुख्यमंत्री के प्रदर्शन से आप कितने संतुष्ट हैं? तो 21.04 प्रतिशत ने कहा कि बहुत ज्यादा संतुष्ट। 33.38 प्रतिशत ने कहा कि कुछ हद तक संतुष्ट। 39.79 प्रतिशत ने कहा कि संतुष्ट नहीं। 5.8% ने कहा कि नहीं जानते या कुछ नहीं कह सकते।

टाइम्स नाउ-सी-वोटर ओपिनियन पोल के अनुसार, तमिलनाडु में सत्ता परिवर्तन होने जा रहा है। DMK के नेतृत्व में यहां UPA की सरकार बन सकती है। उसे 158 सीटों पर जीत मिल सकती है। वहीं AIADMK के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन को सिर्फ 65 सीटें मिलने का अनुमान है। 2016 में इस गठबंधन को 136 सीटें मिली थीं। यूपीए को 43.2 प्रतिशत जबकि एनडीए को 32.1 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर