SSR Death Case Update: सुशांत सिंह मौत मामले में मेडिकल पैनल से इन सवालों के जवाब चाहेगी सीबीआई 

SSR Death reason: सीबीआई इस मामले में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, सिद्धार्थ पिठानी, दीपेश सावंत, नीरज सहित इस केस के कई आरोपियों के साथ कई बार पूछताछ कर चुकी है।

 SSR Death Case : Questions that CBI will ask AIIMS panel
सुशांत सिंह मौत मामले में मेडिकल पैनल से इन सवालों के जवाब चाहेगी सीबीआई।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • सुशांत सिंह मौत मामले की जांच कर रहा है केंद्रीय जांच ब्यूरो
  • किसी निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए फॉरेंसिक रिपोर्ट काफी अहम है
  • इस मौत मामले में फॉरेसिंक और एम्स के पैनल की राय मायने रखेगी

नई दिल्ली : अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच में जुटी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की शुक्रवार को एम्स के मेडिकल पैनल के साथ बैठक जारी है। बताया जाता है कि इस बैठक में सीबीआई सुशांत सिंह की मौत के बारे में मेडिकल पैनल से कुछ सवालों के जवाब चाहेगी। जांच एजेंसी पैनल से जो सवाल करना चाहेगी उसकी डिटेल टाइम्स नाउ के हाथ लगी है। दरअसल, सीबीआई फॉरेंसिक एवं मेडिकल पैनल में शामिल विशेषज्ञों से यह जानना चाहती है कि सुशांत सिंह की जिस समय मौत हुई उस समय घटनास्थल की परिस्थितियों क्या थीं।  

कोई चश्मदीद गवाह नहीं
दरअसल, सुशांत सिंह की मौत मामले में जांच एजेंसी के सामने सबसे बड़ी अड़चन यह है कि उसके पास कोई चश्मदीद गवाह नहीं है। ऐसे में घटनास्थल पर क्या हुआ था उसके बारे में फॉरेंसिक टीम ही पक्के तौर पर कुछ बता सकती है। इसलिए सीबीआई जांच का निष्कर्ष बहुत कुछ एम्स के मेडिकल पैनल और सीएफएसएल की टीम की रिपोर्ट पर निर्भर करेगा। जांच एजेंसी फॉरेंसिक टीम से इन सवालों के जवाब जानना चाहेगी। एम्स के पैनल में पांच विशेषज्ञ डॉक्टर शामिल हैं। ये डॉक्टर मुंबई भी गए थे।

  1. सुशांत सिंह की मौत का ठीक समय क्या था? 
  2. क्या सुशांत की मौत मामले में कुछ गड़बड़ी दिखती है? 
  3. क्या क्राइम सीन पर किसी तरह की छेड़छाड़ की गई? 
  4. क्या सुशांत सिंह का पोस्टमार्टम उचित तरीके से हुआ।

क्राइम सीन को रीक्रिएट कर चुकी है सीबीआई
सीबीआई इस मामले में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, सिद्धार्थ पिठानी, दीपेश सावंत, नीरज सहित इस केस के कई आरोपियों के साथ कई बार पूछताछ कर चुकी है। सुशांत की मौत कैसे और कब हुई इस बात का पता करने के लिए जांच एजेंसी जांच एजेंसी के बांद्रा स्थित फ्लैट पर आरोपियों को लेकर गई। वहां पर डमी टेस्ट हुआ। सुशांत के फ्लैट पर दूसरी बिल्डिंग से किसी के आने की आशंकाओं को भी सीबीआई ने खंगाला। क्राइम सीन को दोबारा रीक्रिएट किया गया। वीडियोग्राफी हुई। सीबीआई अपनी पूछताछ एवं अब तक की जांच से सामने आए तथ्यों और सीएफएसल एवं मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट के साथ तारतम्य बिठाने की कोशिश करेगी। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर