'IM, लश्कर से है PM मोदी की जान को खतरा', SPG ने 3 जनवरी को ही पंजाब के DGP को लिखी थी चिट्ठी

PM Modi security breach : एसपीजी ने अपने पत्र में कहा है कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम पाकिस्तान बॉर्डर से महज 14 से 15 किलोमीटर की दूरी पर हो रहा है। पंजाब में पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन एवं खालिस्तानी गुट सक्रिय हैं।

 SPG letter to DGP pakistan, tells about threat to PM Modi life
एसपीजी ने तीन जनवरी को ही पंजाब के डीजीपी को पत्र लिखा था।  

नई दिल्ली : पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक पर बड़ा खुलासा हुआ है। टाइम्स नाउ नवभारत को स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी ) की वह चिट्ठी हाथ लगी है जिसमें पीएम की सुरक्षा देखने वाली इस एजेंसी ने पीएम की सुरक्षा को लेकर गंभीर खतरे की आशंका जताई है। इस चिट्टी में एसपीजी ने कहा है कि पीएम मोदी के पंजाब दौरे के समय उनकी जान को खतरा हो सकता है। एसपीजी के मुताबिक पीएम को आतंकवादी संगठनों लश्कर और इंडियन मुजाहिदीन से खतरा है।

तीन जनवरी को लिखी थी चिट्ठी

एसपीजी ने यह चिट्ठी तीन जनवरी यानि पीएम मोदी के दौरे से 48 घंटे पहले पंजाब के डीजीपी को लिखी थी। चूंकि पीएम का कार्यक्रम पाकिस्तान बॉर्डर के समीप हो रहा था ऐसे में एसपीजी ने पंजाब पुलिस से सुरक्षा के विशेष इंतजाम करने के लिए कहा था। इस चिट्ठी में आशंका जताई गई है कि पीएम पर ड्रोन से हमला हो सकता है। 

एसपीजी ने खतरे की आशंका जताई

एसपीजी ने अपने पत्र में कहा है कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम पाकिस्तान बॉर्डर से महज 14 से 15 किलोमीटर की दूरी पर हो रहा है। पंजाब में पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन एवं खालिस्तानी गुट पहले से सक्रिय हैं। हथियार भेजने के लिए पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। हाल के दिनों में सीमा पार से विस्फोटक पदार्थ भेजे गए हैं। इसलिए प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए विशेष उपाय करने की जरूरत है। पीएम के दौरा और उनकी सुरक्षा पर एसपीजी का यह 12 पन्नों का पत्र है।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर