Sawal Public Ka: राज्यसभा में हंगामे का मुजरिम कौन और विक्टिम कौन, स्टेप बाय स्टेप विश्लेषण

राज्यसभा में जिस तरह से विपक्षी सांसदों ने हंगामा किया उसके बाद सियासत और गरमा गई है। गुरुवार को जब सरकार ने सीसीटीवी फुटेज जारी किया उसके बाद हंगामा और बढ़ गया।

sawal public ka, ruckus in Rajya Sabha, Rajya Sabha ruckus caught on CCTV, uproar in Rajya Sabha
राज्यसभा में हंगामे का मुजरिम कौन और विक्टिम कौन, स्टेप बाय स्टेप विश्लेषण 
मुख्य बातें
  • राज्यसभा में मार्शल के साथ हुई थी धक्कामुक्की
  • विपक्षी सांसदों पर मार्शल के साथ बदसलूकी का मामला
  • सरकार की तरफ से सीसीटीवी जारी की गई है जिसमें दिखाया गया है कि हंगामे के पीछे कौन लोग हैं

राज्यसभा का एक वीडियो सामने आया है।2 मिनट 15 सेकंड के इस वीडियो में वो सब है जिसे देखकर देश का सिर शर्म से झुक जाये..
सबसे पहले देखिए। राज्यसभा में हंगामे के संबंध में सीसीटीवी फुटेज जारी किया गया है। इस फुटेज के एक एक फ्रेम का विश्लेषण और तर्कपूर्ण विश्लेषण Times Now नवभारत की Editor in Chief नाविका कुमार ने की है। 

ये हैं फूलो देवी नेताम।ये छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद हैं।इनके बगल में यहां सफेद ड्रेस में महिला मार्शल है।फूलो देवी नेताम पर ये आरोप है कि उन्होंने महिला मार्शल को खींचा और उसकी गर्दन दबाने की कोशिश की।ये वीडियो CCTV कैमरे में कैप्चर हुआ।इसमें दिख रहा है कि कैसे फूलो देवी महिला मार्शल के साथ धक्का-मुक्की कर रहीं हैं।

छाया वर्मा का बयान 24 घंटे में बदल गया
फूलो देवी नेताम के बगल में ये छाया वर्मा हैं। छाया वर्मा ने आरोप लगाया था कि उनके साथ मार्शल ने बदतमिजी की।ग्रे-कलर की साड़ी में यहां देखिए छाया वर्मा।लेकिन वीडियो में छाया वर्मा के साथ ऐसा कुछ होते नहीं दिख नहीं रहा।कोई दूसरा वीडियो हो तो उसका सामने आना अभी बाकी है।फिलहाल मामला उल्टा लग रहा है । इस संबंध में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर कहते हैं कि सदन में जो कुछ हुआ उससे साफ है कि आखिर वो कौन लोग थे जो सदन चलने नहीं देना चाहते थे। 

डेरेक ओ ब्रायन वीडियो बनाते दिखे
अब वीडियो का अगला हिस्सा देखिए। ये डेरेक ओ ब्रायन हैं। MC के राज्यसभा सांसद।जब हंगामा हो रहा था तब ये मोबाइल से वीडियो बनाते हुए दिखे। ऐसे में सवाल है कि क्या .किसी महिला सांसद से अगर कोई बदतमिजी हो रही है तो आप बीच बचाव करेंगे या वीडियो बनाएंगे ? यह सब कुछ ऐसे सवाल है जिसके जवाब में कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि मीडिया को भी सिर्फ विपक्ष की कमी दिखती है, सरकार क्या करती है उसे नहीं दिखाया जाता है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर