अमित शाह से मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह, करीब 50 मिनट चली बैठक, किसान आंदोलन पर हुई चर्चा

Amarinder Singh: हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

Amarinder Singh
फाइल फोटो 
मुख्य बातें
  • अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की
  • पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद सिंह मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे थे
  • अमरिंदर सिंह के बीजेपी में शामिल होने को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली में हैं और वो आज वो गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह से मिले। दोनों के बीच करीब 50 मिनट तक बातचीत हुई। अमित शाह के आवास पर ये मुलाकात हुई। मुलाकात पर कैप्टन के मीडिया सलाहकार ने ट्वीट कर बताया कि अमरिंदर सिंह दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले। कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय से चल रहे किसानों के आंदोलन पर चर्चा की और उनसे फसल विविधीकरण में पंजाब का समर्थन करने के अलावा, कानूनों को रद्द करने और MSP की गारंटी के साथ संकट को तत्काल हल करने का आग्रह किया। 

पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान के बीच ये एक बड़ी खबर है। हालांकि जब वो मंगलवार को दिल्ली आए थे तो उन्होंने कहा था कि मैं घर खाली करने आया हूं, किसी से मेरी मुलाकात नहीं होनी है।

18 सितंबर को इस्तीफा देने के बाद सिंह का यह पहला दिल्ली दौरा है। मीडिया में दावा किया गया था कि सिंह दिल्ली में बीजेपी के कुछ नेताओं से मिल सकते हैं, जिसके बाद अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने उनकी यात्रा को लेकर स्पष्टीकरण दिया। ठुकराल ने मंगलवार को कहा कि सिंह निजी दौरे पर जाएंगे। ठुकराल ने ट्वीट किया कि कैप्टन अमरिंदर के दिल्ली दौरे को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। वह निजी दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरान वह अपने कुछ दोस्तों से मिलेंगे और नए मुख्यमंत्री के लिए कपूरथला का आवास छोड़ेंगे। अनावश्यक अटकलों की कोई वजह नहीं है। 

सिंह की शाह के साथ ये बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि सिंह ने अपने पत्ते नहीं खोले थे, लेकिन दावा किया था कि उन्होंने राजनीति नहीं छोड़ी है और वह अंत तक लड़ेंगे। अपने राजनीतिक भविष्य के संबंध में सिंह ने कहा था कि उनके सामने कई विकल्प हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर