Prashant Kishor Resigns: प्रशांत किशोर ने छोड़ा कैप्टन का साथ! CM के सलाहकार पद से दिया इस्तीफा

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 05, 2021 | 11:21 IST

Prashant Kishor News: कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के प्रधान सलाहकार पद से प्रशांत किशोर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Prashant Kishor resigns as political advisor to Punjab CM, takes 'temporary break
PK ने छोड़ा कैप्टन का साथ! CM के सलाहकार पद से दिया इस्तीफा  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • प्रशांत किशोर ने पंजाब के सीएम के प्रधान सलाहकार के पद से दिया इस्तीफा
  • सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भूमिका से अस्थायी अवकाश ले रहा हूं- प्रशांत किशोर
  • प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की लग रही हैं अटकलें

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार प्रशांत किशोर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। प्रशांत किशोर ने यह इस्तीफा ऐसे समय में दिया है जब पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए कुछ ही समय बचा है और उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लग रही हैं। प्रशांत किशोर ने इस संबंध में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को एक खत लिखते हुए कहा है कि वह सक्रिय राजनीति से अस्थायी तौर पर ब्रेक लेना चाहते हैं, इसलिए वो ये त्यागपत्र दे रहे हैं।

क्या कहा प्रशांत किशोर ने
प्रशांत किशोर ने कहा कि वह सार्वजनिक जीवन से अस्थायी ब्रेक लेने के अपने फैसले के मद्देनजर इस्तीफा दे रहे हैं। प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा, 'जैसा कि आप जानते हैं, सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भूमिका से अस्थायी अवकाश लेने के मेरे निर्णय के मद्देनजर, मैं आपके प्रधान सलाहकार के रूप में जिम्मेदारियों को संभालने में सक्षम नहीं हूं। चूंकि मुझे अभी तक अपने भविष्य के कार्य के बारे में निर्णय लेना है। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया मुझे इस जिम्मेदारी से मुक्त करने का कृप्या करें।'

इसी साल मार्च में 1 रुपये के मानदेय पर किया था नियुक्त
आपको बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर को 1 मार्च को प्रति माह 1 रुपये के सांकेतिक मानदेय के साथ अपना प्रधान सलाहकार नियुक्त किया गया था। हालांकि इस दौरान उन्हें एक कैबिनेट मंत्री रूप में दी जाने वाली  सुसज्जित सरकारी आवास और कैंप कार्यालय, आधिकारिक वाहन और चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की गईं थी। उनकी नियुक्ति की घोषणा खुद अमरिंदर सिंह ने सोशल मीडिया पर की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर