PM Modi ने की Thomas Cup और Uber Cup के चैंपियनों से मुलाकात, लक्ष्य सेन ने वादा पूरा कर भेंट की बाल मिठाई

देश
किशोर जोशी
Updated May 22, 2022 | 10:55 IST

PM Modi ने बैडमिंटन थॉमस कप जीतने वाली भारत की टीम से की खास मुलाकात। आपको बता दें कि भारत ने थॉमस कप जीत कर इतिहास रचा था , 14 बार के विजेता इंडोनेशिया को 3-0 हरा कर भारत ने कप अपने नाम किया था।

PM Modi Interacted with Thomas Cup and Uber Cup's badminton champions, Lakshya Sen brought Bal Mithai
PM Modi ने की Thomas Cup 2022 जीतने वाली टीम से मुलाकात दी बधाई 
मुख्य बातें
  • थॉमस कप के विजेताओं से बोले पीएम- 'मैं पूरे देश की तरफ से आपकी टीम को बधाई देता हूं'
  • पीएम मोदी से मिलकर लक्ष्य सेन ने पूरा किया अपना वादा
  • लक्ष्य सेन ने पीएम मोदी को भेंट की अल्मोड़ा की प्रसिद्ध बाल मिठाई

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर थॉमस कप की विजेता पुरुष टीम के अलावा उबेर कप में हिस्सा लेने वाली महिला टीम के चैंपियन बैडमिंटन खिलाड़ियों से अपने आवास पर मुलाकात की और जमकर उनके खेल प्रदर्शन की तारीफ की। इस दौरान उत्तराखंड के युवा सनसनी लक्ष्य सेन ने जब पीएम मोदी से मुलाकात की तो उन्हें प्रधानमंत्री के पैर छूकर उन्हें अल्मोड़े की प्रसिद्ध बाल मिठाई का डब्बा भेंट किया। दरअसल जब भारतीय टीम ने थॉमस कप ट्रॉफी अपने नाम करते हुए इतिहास रचा था तब पीएम मोदी ने फोन पर हर खिलाड़ी से बात की थी और लक्ष्य सेन से बाल मिठाई की फरमाइश की थी।

लक्ष्य सेन ने भेंट की बाल मिठाई

पीएम मोदी ने बताया कि उन्होंने लक्ष्य सेन से टेलीफोन पर बात करते हुए कहा था कि मैं आपसे अल्मोड़ा की बाल मिठाई खाऊंगा और आज वो लेकर आया है। उसने याद रखा। इस दौरान लक्ष्य ने कहा, 'आपसे आज दूसरी बात मुलाकात हो रही है। जब भी आप मिलते हैं तो काफी मोटिवेटेड फील करता हूं।' अल्मोड़े की प्रसिद्ध खीम सिंह, मोहन सिंह की बाल मिठाई का डब्बा देते हुए कहा लक्ष्य ने कहा कि मैं आपके लिए बाल मिठाई लेकर आया हूं। इस पर पीएम मोदी हंसने लगे।

भारत की थॉमस कप जीत पर IAS ऑफिसर ने कही ये बात, लोग बोले- 'ये भारतीय खिलाड़ी का अपमान'

हर टीम मेंबर्स से की मुलाकात

इस दौरान पीएम मोदी ने टीम के सदस्यों को बधाई दी और कहा, 'इतनी बड़ी टीम ने इतना बड़ी उपलब्धि हासिल की, इसी तरह से खेलते रहिए। मेरी तरफ से आपको बहुत शुभकामनाएं हैं आगे बहुत कुछ करना है।' इस दौरान पीएम मोदी ने हर खिलाड़ी से व्यक्तिगत मुलाकात की और हर एक खिलाड़ी का अनुभव जाना। आपको बता दें कि भारत की पुरुष बैडमिंटन टीम ने 15 मई को इतिहास रचते हुए फाइनल में 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से हराकर पहली बार थॉमस कप का खिताब जीता।
 

थॉमस कप जीत को किदांबी श्रीकांत ने बताया करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर