तो दिल्ली को दहलाने की तैयारी में था अबू युसूफ! NSG कमांडो ने की एरिया की घेराबंदी

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 22, 2020 | 11:05 IST

दिल्ली में हुई मुठभेड़ के बाद दिल्ली पुलिस ने अबू युसूफ नाम के आतंकी को अरेस्ट किया है जो यूपी के बलरामपुर का रहने वाला है। पुलिस टीम आतंकी से पूछताछ में जुटी है।

One ISIS terrorist arrested from Delhi NSG commandos carry out search operation in Ridge Road area
तो दिल्ली को दहलाने की तैयारी में था अबू युसूफ 

मुख्य बातें

  • दिल्ली के धौला कुआं रिज रोड के पास एनकाउंटर, पकड़ा गया ISIS का आतंकी
  • आतंकी के सहयोगियों की तलाश में जुटी दिल्ली पुलिस
  • अबू यूसुफ नामक आतंकी यूपी के बलरामपुर का रहने वाला है

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के धौलाकुंआ स्थित रिज रोड इलाके एक मुठभेड़ के बाद आज दिल्ली पुलिस ने कुख्यात आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के एक आतंकी को आईईडी के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की स्पेशल टीम द्वारा इस मुठभेड़ को अंजाम दिया गया। उत्तर प्रदेश के बलरामपुर के रहने वाले इस आतंकी का नाम अबू यूसुफ है। पुलिस की मानें तो इस संबंध में अभी और गिरफ्तारियां हो सकती हैं। मुठभेड के बाद दिल्ली पुलिस ने रिज रोड इलाके में बुद्धा जयंती पार्क के पास सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया है। यहां एनएसजी की टीम भी खोजी कुत्तों के साथ जांच में जुटी है।

तलाशी अभियान जारी

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के कमांडो रिज रोड इलाके में पहुंच गए हैं औऱ बुद्ध जयंती पार्क के पास तलाशी अभियान चलाया हुआ है। पुलिस ने यह ऑपरेशन शुक्रवार देर रात शुरू किया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अभी भी एक आतंकी फरार है जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। दरअसल पुलिस को खबर मिली थी कि धौलाकुंआ में कुछ आतंकी छिपे हैं जिसे बाद पुलिस ने अपना ऑपरेशन शुरू किया। इस्लामिक स्टेट के इस आतंकी के पास पास से पुलिस ने आईईडी और हथियार भी बरामद किए हैं और इसके निशाने पर वीवीआईपी शख्स था।

जांच में जुटी पुलिस

फिलहाल पुलिस उन लोगों की तलाश में भी जुटी है जो इस इस आतंकी को मदद कर रहे थे। पुलिस ने यूसुफ के बलरामपुर स्थित घर सहित अन्य जगहों पर भी छापेमारी की है। दरअसल आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और इस्लामिक स्टेट भारत में किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में जुटे हैं और यह आतंकी उसी प्लानिंग का हिस्सा था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर