West Benagl: Mamata Banerjee कैबिनेट में होगा फेरबदल, नए चेहरों को मिल सकता है मौका

Mamata Cabinet Reshuffle: सोमवार को ममता बनर्जी कैबिनेट का विस्तार संभव है और इस फेरबदल में ममता नए चेहरों को मौका दे सकती हैं। पार्थ चटर्जी के के मंत्रालय फिलहाल मुख्यमंत्री के पास हैं।

Mamata Banerjee likely to reshuffle her cabinet on Monday after removal of Partha Chatterjee
Bengal: Monday को Mamata Banerjee के Cabinet का विस्तार संभव, नए चेहरों को मिल सकता है मौका  
मुख्य बातें
  • सोमवार को ममता कैबिनेट का विस्तार संभव नए चेहरों को ममता दे सकती हैं मौका
  • ममता बनर्जी के पास है पार्थ चटर्जी के मंत्रालय
  • नए चेहरों को मौका दे सकती हैं सीएम ममता बनर्जी

Mamata Cabinet Reshuffle: बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जल्द ही अपने कैबिनेट में फेरबदल करने जा रही है। अपने वरिष्ठ मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद ममता ने उन्हें कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया था। पार्थ के पास वाणिज्य उद्योग के अलावा अन्य मंत्रालय भी थे जो फिलहाल सीएम के पास में हैं। पार्थ की सहयोगी अर्पिता के घरों से करोड़ों की नकदी और सोना बरामद किया गया है और इसके अलावा पार्थ की अकूत संपत्तियों का भी पता चला है।  

संगठन में भी होगा फेरबदल?

ममता कैबिनेट का विस्तार सोमवार को संभव है जिसमें कुछ नए चेहरों और ममता के भरोसेमंद लोगों को मौका मिल सकता है। खबरों की मानें तो कुछ मंत्रियों को हटाया जा सकता है जबकि कुछ सांसदों को भी कैबिनेट में जगह मिलने के आसार हैं। इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस के संगठन में भी बदलाव किया जा सकता है जहां और अधिक युवाओं को जगह मिल सकती है। हालांकि संगठन में फेरबदल को लेकर अभी पुख्ता जानकारी नहीं है। 

ममता बनर्जी के निर्देशन में चल रहा था पार्थ सिंडिकेट, शुभेंदु अधिकारी बोले- होने दीजिए पूरी जांच

ये मंत्री भी ईडी के रडार पर!

ऐसी आशंका है कि प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो और मंत्रियों और नेताओं की जांच शुरू कर सकता है। परेश अधिकारी, मलय घटक और अनुब्रत मंडल उन मंत्रियों में शामिल हैं जिनकी जांच किए जाने की संभावना है। पार्थ चटर्जी के खुलासे के बाद पार्टी के अंदर काफी उथल-पुथल है। पार्टी जिला कार्यकारिणी में भी बदलाव कर सकती है लेकिन अंतिम फैसला ममता बनर्जी और पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी करेंगे। 

आपको बता दें कि ममता बनर्जी अगले सप्ताह चार दिवसीय दौरे पर दिल्ली आने वाली हैं। ममता का यह दौरा चार अगस्त से आठ अगस्त के बीच हो सकता है, लेकिन तारीखों पर अंतिम फैसला अबतक नहीं हुआ है।

ED पहुंची दीदी के द्वार, क्या पश्चिम बंगाल में गिर जाएगी सरकार, टूट गया ममता बनर्जी का 2024 का सपना ?


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर