Maharashtra Floor test: फ्लोर टेस्ट में होगा 'शक्ति' का असली परीक्षण, उद्धव गुट के 16 विधायकों को भी व्हिप जारी

Floor test in Maharashtra Assembly : भाजपा नेता राहुल नार्वेकर महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर बने हैं। स्पीकर बनने के बाद नार्वेकर ने शिंदे को शिवसेना के विधायक दल के नेता एवं गोगावले को चीफ व्हिप के रूप में बहाल किया।

Bharat Gogawale has given a petition to Assembly Speaker for suspension of 16 MLAs of the party for violation of whip
फ्लोर टेस्ट का आज सामना करेंगे एकनाथ शिंदे। 
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र में आज फ्लोर टेस्ट में होगा शक्ति का असली परीक्षण
  • शिंदे का समर्थन करने के लिए चीफ व्हिप भरत गोगावले ने व्हिप जारी किया
  • स्पीकर राहुल नार्वेकर ने एकनाथ शिंदे को विधायक दल का नेता नियुक्त किया है

Floor test in Maharashtra Assembly : महाराष्ट्र की राजनीति में आज का दिन काफी अहम रहने वाला है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शक्ति का आज असली परीक्षण होगा। वैसे तो भाजपा के समर्थन के साथ उनके पास विधायकों का पर्याप्त संख्या बल है। फिर भी महाराष्ट्र विधानसभा में सोमवार को उन्हें फ्लोर टेस्ट का सामना करना है। आज के शक्ति परीक्षण को देखते हुए एकनाथ शिंदे गुट के चीफ व्हिप भरत गोगावले ने शिंदे का समर्थन करने के लिए उद्धव गुट के 16 विधायकों को व्हिप जारी किया है। यही नहीं, गोगावले ने व्हिप का उल्लंघन करने पर 16 विधायकों को निलंबित करने के लिए विधानसभा स्पीकर को नोटिस दिया है। स्पीकर के कार्यालय का कहना है कि इन 16 विधायकों को निलंबन का नोटिस जारी होगा।  

शिंदे शिवसेना विधायक दल के नेता
इस बीच महाराष्ट्र के डिप्टी सेक्रेटरी ने अपने पत्र के जरिए विधानसभा सचिवालय को बताया है कि एकनाथ शिंदे शिवसेना विधायक दल के नेता और भगरत गोगावले चीफ व्हिफ होंगे। स्पीकर ने विधायक दल के नेता के रूप में अजय चौधरी की नियुक्ति खारिज कर दी है। भाजपा नेता राहुल नार्वेकर महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर बने हैं। स्पीकर बनने के बाद नार्वेकर ने शिंदे को शिवसेना के विधायक दल के नेता एवं गोगावले को चीफ व्हिप के रूप में बहाल किया। इससे पहले उद्धव गुट के दावे के अनुरूप डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल ने अजय चौधरी को शिवसेना के विधायक दल का नेता नियुक्त किया था।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर