सोनिया गांधी से ED के सवाल, सड़क पर बवाल! ये गुस्सा नेता के लिए या जनता के लिए?

तीसरे दिन सोनिया गांधी से करीब तीन घंटे तक ईडी ने पूछताछ की। फिर उन्हें ईडी ने अपनी तरफ से जाने को कह दिया। ये तीसरा मौका था। जब ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष को पूछताछ के लिए बुलाया था। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फिर से जमकर प्रदर्शन किया। नारेबाजी की।

ED questions Sonia Gandhi, ruckus on the road! Is this anger for the leader or for the public?
सोनिया गांधी से सवाल पर कांग्रेस का बवाल 

सोनिया गांधी से आज फिर ED ने पूछताछ की। हालांकि आज सिर्फ 3 घंटे तक ही ये पूछताछ हुई लेकिन इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फिर से जमकर प्रदर्शन किया। नारेबाजी की। सिर्फ कार्यकर्ता ही नहीं कांग्रेस सांसद भी सड़क पर उतरे और मोदी सरकार के खिलाफ खुलकर बयानबाजी की। एक तरफ सोनिया गांधी से पूछताछ को लेकर कार्यकर्ताओं की नाराजगी दिखी तो दूसरी तरफ संसद में महंगाई पर चर्चा नहीं होने को लेकर भी कांग्रेस सांसद नाराज दिखे। आज दिन भर दिल्ली में क्या-क्या हुआ। इस रिपोर्ट में देखिए। 

तीसरे दिन सोनिया गांधी से करीब तीन घंटे तक ईडी ने पूछताछ की। फिर उन्हें ईडी ने अपनी तरफ से जाने को कह दिया। ये तीसरा मौका था। जब ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष को पूछताछ के लिए बुलाया था। हालांकि इस बीच में एक तरफ पूछताछ हो रही थी। और दूसरी तरफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन चल रहा था। 

एक साथ इन पांच तस्वीरों को देखिए कि..कैसे दिल्ली के विजय चौक से लेकर कांग्रेस दफ्तर तक जबरदस्त झड़प हुई..कहीं कांग्रेस कार्यकर्ता सीधे पुलिस वाले से भिड़ गए तो..कहीं पुलिस वालों ने कांग्रेस नेता को हिरासत में ले लिया। हालांकि ये प्रदर्शन उस दिन से ही हो रहा है..जब सोनिया गांधी से पहली बार पूछताछ हुई थी। 

सोनिया गांधी से पूछताछ के दौरान सिर्फ दिल्ली में ही हंगामा नहीं हुआ। मुंबई में तो कार्यकर्ता रेल रोकने पहुंच गए थे। वहीं नाराज कार्यकर्ताओं ने काली पगड़ी पहनकर भी विरोध की आवाज को तेज करने की कोशिश में लगे थे। कांग्रेस सांसद भी आज पूरे रौ में दिखे। सोनिया गांधी से पूछताछ को लेकर तो गुस्सा है ही..संसद में किसी मुद्दे पर चर्चा नहीं होने को लेकर भी आज कांग्रेस सांसद काफी मुखर दिखे। 

दरअसल, कांग्रेस पार्टी इस बात से भी नाराज है कि..GST से लेकर महंगाई तक के मुद्दे पर संसद में चर्चा क्यों नहीं हो रही है। ये भी एक कारण है कि..कांग्रेस के तमाम बड़े नेता..एक साथ सरकार के खिलाफ मैदान में कूद पड़े।  कांग्रेस संसद में चर्चा के मुद्दे पर बोल रही है। जबकि बीजेपी कह रही है कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर एक परिवार के लिए अलग कानून नहीं हो सकता है। 

दो मसले हैं। एक तरफ किसी भी मसले पर संसद में चर्चा नहीं हो रही है। इसे लेकर कांग्रेस समेत बाकी विपक्षी दल भी सरकार के खिलाफ खुलकर बोल रहे हैं। जबकि बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस तो सिर्फ सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर सड़क पर है। ये पूरा मामला फिलहाल थमता दिख नहीं रहा है। क्योंकि महंगाई के मुद्दे को विपक्ष ने कस कर पकड़ लिया है। 

इससे पहले कल जो सोनिया गांधी से पूछताछ हुई थी, उसे लेकर बड़ी खबर सामने आई। सूत्रों के मुताबिक कल 6 घंटे की पूछताछ में सोनिया गांधी ने AJL के अधिग्रहण की सारी जिम्मेदारी मोतीलाल वोरा पर डाल दी है। 

ED के सामने सोनिया ने मोती लाल वोरा का नाम लिया और कहा कि 'सारे फाइनेंसियल फैसले मोती लाल वोरा लेते थे' 'यंग इंडिया कंपनीज एक्ट के सेक्शन 25 के तहत बनी थी। राहुल गांधी भी मोती लाल वोरा का नाम ले चुके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर