आसमानी बिजली के रूप में आई मौत, गुुरुग्राम में एक शख्स का निधन, तीन घायल

कहते हैं कि मौत की नजर से कोई बच नहीं सकता। गुरुग्राम में चार लोग बारिश से बचने के लिये पेड़ के नीचे आसरा लिए। लेकिन आसमानी बिजली ने अपना शिकार बना लिया। एक शख्स की मौत हो गई जबकि तीन घायल हैं।

आसमानी बिजली के रूप में आई मौत, गुुरुग्राम में एक शख्स की मौत तीन घायल
गुरुग्राम के सेक्टर 82 में आसमानी बिजली का कहर 

मुख्य बातें

  • आसमानी बिजली के शिकार हुए चार लोग, एक की मौत, तीन घायल
  • गुरुग्राम के सेक्टर 82 स्थित सिग्नेचर विला की घटना
  • बारिश से बचने के लिए चार लोगों ने पेड़ की ली थी शरण

गुरुग्राम। कहते हैं कि मौत आहिस्ते से दस्तक देती और इनसान बेबस हो जाता है। उसे कुछ समझने का मौका तक नहीं मिलता। कुछ ऐसा ही हुआ गुड़गांव के सेक्टर 82 की पॉश सोसाइटी सिग्नेचर विला की है। चार लोग आवासीय सोसायटी में बागवानी कर्मचारियों का हिस्सा थे।हल्की बारिश के बाद एक मृत और तीन गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि वे आज गुरुग्राम में रिमझिम बारिश से शरण लेने की कोशिश कर रहे थे।

सीसीटीवी में घटना कैद
यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद है। तस्वीरों में देख सकते हैं कि हल्की हल्की बारिश हो रही है। चार लोग जो सोसाइटी में ही बागवानी का काम करते हैं वो बारिश से बचने के लिए पेड़ की शरण लेते हैं। लेकिन जो आगे होता है वो दिल दहलाने के लिए काफी है। एकाएक बिजली चमकती है और आग की लपट चारों के ऊपर गिर पड़ती है। बिजली की लपट के साथ ही तीन लोग तो तत्काल जमीन पर गिर जाते हैं। लेकिन बाद में चौथा शख्स भी जमीन पर गिर जाता है। आसमानी बिजली की चपेट में आए एक शख्स की मौके पर ही मौत हो जाती है जबकि शेष तीन लोग अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं।

बारिश के समय क्या करना चाहिए
जानकार बताते हैं कि जब बारिश के साथ साथ चमक और गरज हो तो खास सावधानी बरतनी चाहिए। अगर आप खुले में हों तो जमीन पर लेट जाना चाहिए। किसी पेड़ के नीचे कभी नहीं जाना चाहिए क्योंकि आसमानी बिजली को पेड़ माध्यम के तौर पर मिलते हैं। अगर आप पेड़ के नीचे हैं तो बिजली आपके शरीर से पास होकर जमीन में चली जाती है। यथासंभव कोशिश करनी चाहिए कि किसी बिल्डिंग की शरण लें। अगर ऐसा नहीं हो सके तो उकड़ू बैंठ जाएं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर