Muzaffarnagar Mahapanchayat से पहले Rakesh Tikait बोले- जब तक निजीकरण होता रहेगा, तब तक ये आंदोलन चलेगा

Rakesh Tikait on Kisan Mahapanchayat: मुजफ्फरनगर में आज किसान महापंचायत हो रही है जिसमें भारी तादाद में लोग जुट रहे हैं। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने टाइम्स नाउ नवभारत से बात कर अपनी रणनीति बताई।

Before Muzaffarnagar Mahapanchayat, Rakesh Tikait said this andolan will continue till farm laws scrapped
Muzaffarnagar Mahapanchayat से पहले Rakesh Tikait को सुनिए | Rakesh Tikait Exclusive 

मुख्य बातें

  • राकेश टिकैत ने कहा- आज की महापंचायत में बनेगी भविष्य को लेकर रणनीति
  • सरकार बेच रही है देश, हम ऐसा नहीं होने देंगे- राकेश टिकैत
  • टिकैत बोले- यूपी चुनाव का इस महापंचायत से कोई लेना नहीं है

मुजफ्फरनगर : तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आवाज मजबूत करने के मकसद से आज उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat in Muzaffarnagar) होने जा रही है। महापंचायत से पहले राकेश टिकैत ने टाइम्स नाउ नवभारत के संवादाता पुलकित नागर से बात की और अपनी भविष्य की रणनीति के बारे में बताया। 

सरकार पर बोला हमला

 टाइम्स नाउ नवभारत से बात करते हुए राकेश टिकैत ने कहा,  'हम भी आम लोग हैं और हमारी भी सबकी जिम्मेदारी बनती है कि जिस तरह देश की बड़ी संस्थाएं बेची जा रही हैं, पूरे देश में निजीकरण हो रहा है, ये अधिकार किसने दे दिया, ये तो पार्लियामेंट के पास भी अधिकार नहीं है। इसके रोकने वाली जनता है। इन्होंने घोषणा पत्र में नहीं कहा था कि हम एलआईसी को बेचेंगे, रेलवे को बेचेंगे।' टिकैत ने कहा, 'सरकार को देश बेचना है, जब तक निजीकरण होता रहेगा तब तक ये आंदोलन चलेगा। रोटी जरूरत की चीज तिजोरी में रखने की नहीं। तिजोरी में रोटी रखकर उसे भूखे आदमी को दिखाकर आप कीमतें लगाओगे आप? ऐसा नहीं होगा।'

चुनाव का महापंचायत से कोई लेना नहीं

सरकार पर हमला बोलेते हुए टिकैत ने कहा, 'हम पूरे देश को लेकर रणनीति बनाएंगे। पूरे देश की जनता जो चाहती है उस पर बात होगी और तीन कानून भी उसका हिस्सा हैं। ऐसा नहीं होगा कि देश में खरीददार भी वहीं होगा और बेचने वाला भी वही होगा। एक ही आदमी कैसे हो सकता है। वो तो फिर मंहगाई करेगा। सस्ते में माल को खरीदकर होल्ड करेगा फिर महंगे में बेचेगा। चुनाव का इस महापंचायत से कोई लेना नहीं है। देश को ये अब बेच रहे हैं तो हम तीन साल बाद लड़ाई लड़ेंगे क्या? हम चुनाव नहीं लड़ेंगे।' राकेश टिकैत का ये पूरा इंटरव्यू आप यहां सुन सकते हैं।

बताया जा रहा है कि इस महापंचायत में देशभर के 300 से अधिक किसान संगठन शामिल हो रहे हैं। 60 किसान संगठन पंजाब, हरियाणा और राजस्थान से हैं। एक तरफ जहां महापंचायत में भाग लेने के लिए हजारों किसान मुजफ्फरनगर पहुंचे हैं, वहीं दूसरी तरफ महापंचायत को देखते हुए यूपी पुलिस भी अलर्ट है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर