1993 Mumbai Blasts: मुंबई बम धमाके के मामले में उम्रकैद काट रहे यूसुफ मेमन की जेल में मौत

देश
रवि वैश्य
Updated Jun 26, 2020 | 17:27 IST

Yusuf Memon dies in Nashik jail: 1993 के मुंबई बम धमाके  के आरोपी और अंडरवर्ल्‍ड गैंगस्‍टर टाइगर मेमन के भाई यूसुफ मेमन की मौत नासिक जेल में हो गई है।

YUSUF MENON
यूसुफ मेमन पर मुंबई सीरियल ब्‍लास्‍ट की साजिश रचने में मदद करने का आरोप था (फाइल फोटो) 

मुख्य बातें

  • टाइगर मेनन के भाई यूसुफ मेमन की शुक्रवार सुबह नासिक जेल में मौत हो गई
  • 1993 में हुए मुंबई बम धमाके मामले में नासिक जेल में था बंद
  • यूसूफ मेमन को साल 2007 में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी

नई दिल्ली: 1993 में हुए मुंबई बम धमाके मामले में एक बड़ी खबर सामने आई है, बताया जा रहा है कि नासिक रोड सेंट्रल जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे टाइगर मेनन (Tiger Memon) के भाई यूसुफ मेमन (Yusuf Memon) की शुक्रवार सुबह मौत हो गई, जेल में उसकी मौत के बाद हड़कंप मच गया, हालांकि उसकी मौत का कारण अभी स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है लेकिन बताया जा रहा है कि सुबह जब वो अपने दाँत ब्रश कर रहा था तब वह गिर पड़ा बताया जा रहा है कि उसे हार्ट अटैक आया था।

जेल अधीक्षक ने कहा कि उन्हें नासिक सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई, फिलहाल मामले की जांच जारी है और उसके शव को पीएम के लिए धुले मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। गौरतलब है कि यूसुफ मेमन पर मुंबई सीरियल ब्‍लास्‍ट की साजिश रचने में मदद करने का आरोप था और वह इस मामले में नासिक जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा था।

यूसूफ मेमन को साल 2007 में इस मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी, वह और उनके भाई इसहाक दोनों 1993 के बांबे ब्लास्ट के सिलसिले में जेल में सजा काट रहे थे, 26 जुलाई, 2018 से नासिक जेल में थे, वह पहले मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में बंद था।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर