योगी सरकार का तोहफा, रविवार को खुलेंगी मिठाई-राखी की दुकानें, महिलाओं को फ्री बस सेवा

Shops will open on Sunday in UP: उत्तर प्रदेश सरकार ने रक्षा बंधन के मौके पर महिलाओंको तोहफा दिया है। रविवार को राज्य में मिठाई एवं राखी की दुकानें खुलेंगी। इससे महिलाओँ को काफी राहत मिली है।

Yogi government gift to women on Rakhi sweet shops will open on Sunday
रक्षा बंधन के मौके पर योगी सरकार ने महिलाओं को दी राहत। 

मुख्य बातें

  • राखी त्योहार के मौके पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने महिलाओं को तोहफा दिया है
  • रविवार के दिन राज्य भर में मिठाई एवं राखी की दुकानों को खोलने की छूट दी गई है
  • रक्षा बंधन के दिन पेट्रोलिंग तेज करने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती से कराने के निर्देश

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने रक्षा बंधन पर्व के मौके पर महिलाओं को लॉकडाउन में ढील देकर उन्हें तोहफा दिया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने दो अगस्त यानि रविवार को राज्य में मिठाई एवं राखी की दुकानें खोलने की छूट दी है। इसके अलावा सरकार ने दो अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे से तीन अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे तक रोडवेज की सभी श्रेणी की बसों में महिला यात्रियों को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा देने का फैसला किया है। महिलाओं के लिए यह एक बड़ी राहत है क्योंकि दो अगस्त को रविवार है। 

वीकेंड में राज्य में लॉकडाउन होता है
वीकेंड यानि शनिवार और रविवार के दिन राज्य में लॉकडाउन लागू होता है ऐसे में रविवार बंदी की वजह से महिलाओं को राखी एवं मिठाई की खरीदारी करने में दिक्कत आ सकती थी लेकिन राज्य सरकार ने महिलाओं की मुश्किलें आसान कर दी हैं। हालांकि, राज्य सरकार ने इस दौरान दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती से कराने के निर्देश दिए हैं। रक्षा बंधन के मौके पर पुलिस की गश्ती तेज करने और कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करने का निर्देश दिया गया है।   

यूपी में कोविड के मामलों में तेजी आई
उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस से संक्रमण में तेजी देखने को मिली है। राज्य के अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कोरोना महामारी से प्रदेश में अब तक कुल 51,354 लोग ठीक हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से 47 और मौतें होने के साथ ही शनिवार को मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 1677 हो गया।

बीते 24 घंटे में 47 लोगों की मौत
प्रसाद ने बताया कि राज्य में उपचाराधीन मरीज 36, 037 हैं जबकि 51, 354 लोगों को संक्रमण से मुक्त होने पर अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है । बीते 24 घंटे में संक्रमण के 3807 नये प्रकरण सामने आये। उन्होंने बताया कि अब तक 1677 लोगों की मौत इस संक्रमण की वजह से हो चुकी है। इस बीच स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे में हुई कोरोना संक्रमण से 47 मौतों में से छह मौतें लखनउ में हुईं । बरेली में पांच, प्रयागराज में चार, कानपुर नगर, गोरखपुर में तीन तीन मौतें हुईं।
 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर