सरकारी नौकरियों की भर्ती को लेकर CM योगी का बड़ा कदम, 3 माह के भीतर प्रक्रिया शुरू करने का आदेश

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 18, 2020 | 12:11 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी नौकरियों में भर्ती को लेकर बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिया है कि वो तीन महीने के भीतर भर्ती प्रक्रिया शुरू करें।

Yogi Adityanath's big move to recruitment of government jobs
सरकारी नौकरियों की भर्ती को लेकर CM योगी का बड़ा कदम 

मुख्य बातें

  • योगी आदित्यनाथ सरकार ने युवाओं के लिए उठाय बड़ा कदम
  • लोकभवन में आय़ोजित बैठक में योगी ने दिए अधिकारियों को दिया आदेश
  • योगी ने अधिकारियों को कहा कि अगले तीन महीने में शुरू करें भर्तियां

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को सरकारी नौकरी देने की दिशा में बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने सभी विभागों के प्रमुख सचिवों से उनके यहॉं खाली पदों का ब्यौरा माँगा है। सीएम योगी ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि वे तीन महीने के भीतर वे सरकारी नौकरियों में भर्ती प्रक्रिया को शुरू करें औ 6 महीने के भीतर उन्हें नियुक्ति पत्र बांटे। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में करीब 16 महीनों बाद विधानसभा के चुनाव होने हैं।

अधिकारियों से मांगा विवरण

 आज लोकभवन में अधिकारियों की बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने सभी विभागों से रिक्त पदों का विवरण मांगा और सभी भर्ती आयोगों और बोर्ड की बैठक करने का निर्णय लिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि अब तक हुई 3 लाख भर्तियों की तरह ही पारदर्शी तरीक़े से अगले तीन महीने में भर्ती प्रक्रिया शुरू करें और छह महीने के अंदर में नियुक्ति पत्र बांटे।

निष्पक्ष हों भर्तियां

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस प्रकार यूपी लोकसेवा आयोग पारदर्शी और निष्पक्ष भर्तियाँ हुई हैं उसी प्रकार से आगामी भर्तियां भी की जाए। आपको बता दें कि अब तक हुई बड़ी सरकारी भर्तियों में एक लाख 37 हजार पुलिस की भर्ती हो चुकी है 50000 टीचर की भर्ती हो चुकी है। इतना ही नहीं एक लाख से अधिक अन्य विभागों में भर्ती हो चुकी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने कोरोना कालखंड में सवा करोड़  लोगों को रोजगार दिया है।

कोरोना दौर में भी दिए रोजगार

आपको बता दें कि कोरोना संकट के दौरान भी योगी सरकार ने बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मुहैया कराया है। सिर्फ एमएसएमई सेक्टर में अब तक करीब 71 लाख लोगों को रोजगार मिल चुका है। करीब 50 लाख रोजगार तो पहले से चल रही और 20 लाख से अधिक नई इकाईयों में। इनमें से अधिकांश लॉकडाउन के बाद दूसरे प्रदेश से आये श्रमिकों की है। इसके अलावा तीन साल में पुलिस, शिक्षा और अन्य विभागों में तीन लाख युवाओं को सरकारी नौकरियों में भी दी गईं

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर