बंगाल में अल कायदा से जुड़े 2 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, बारासात में पकड़े गए 

West Bengal News : एसटीएफ के अधिकारियों का कहना है कि ये प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अल कायद के भारतीय धड़े की गतिविधियों से कथित रूप से जुड़े हुए थे। अधिकारियों ने इनके पास से भड़काऊ एवं उकसाने वाले दस्तावेज बरामद किए हैं। 

WB: Special Task Force arrests 2 for involvement with Al Qaida
दोनों आरोपियों के पास से भड़काऊ दस्तावेज बरामद हुए हैं।  |  तस्वीर साभार: ANI

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में स्पेशल टास्क फोर्स ने आतंक के एक बड़े मॉड्यूल का फंडाफोड़ किया है। एसटीएफ ने अल-कायदा के भारतीय महाद्वीप धड़े से जुड़े दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों का कहना है कि ये गिरफ्तारी बारासात के सासन पीएस इलाके से हुई। आरोपियों की पहचान अब्दुर राकिब सरकार एवं काजी अहसान उल्लाह के रूप में हुई है। एसटीएफ के अधिकारियों का कहना है कि ये प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अल कायद के भारतीय धड़े की गतिविधियों से कथित रूप से जुड़े हुए थे। अधिकारियों ने इनके पास से भड़काऊ एवं उकसाने वाले दस्तावेज बरामद किए हैं। 

दोनों के खिलाफ केस दर्ज
एसटीएफ का कहना है कि दोनों के खिलाफ तर्कसंगत धाराओं में केस दर्ज हो गया है और आगे की जांच जारी है। गत अप्रैल में असम पुलिस ने प्रतिबंधित संगठनों अंसारूल बांग्ला टीम (एबीटी) एवं अल-कायदा भारतीय महाद्वीप (एक्यूआईएस) के कई मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए 16 लोगों को गिरफ्तार किया। मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने इस असम पुलिस की एक बड़ी सफलता बताया। 

दिल्ली से हवाला एजेंट गिरफ्तार, लश्कर ए तैयबा एवं अल बदर जैसे आतंकी सगंठनों तक पहुंचाता था फंड

दिल्ली में हवाला एजेंट गिरफ्तार 
वही,  दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और जम्मू कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को दिल्ली में हवाला से आई रकम को आतंकी संगठनों तक पहुंचाने वाले एक एजेंट को गिरफ्तार किया। दिल्ली के मीना बाजार इलाके से मोहम्मद यासीन को गिरफ्तार किया गया। यह लश्कर ए तैयबा एवं अल बदर जैसे आतंकवादी संगठनों तक हवाला के जरिए फंड पहुंचा रहा था। पुलिस का कहना है कि जांच के दौरान उसने बताया है कि दक्षिण अफ्रीका से सूरत एवं मुंबई में हवाला के जरिए पैसे भेजे जा रहे हैं। इसके बाद अलग-अलग कूरियर के जरिए इस फंड को जम्मू कश्मीर भेजा जाता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर