Corona Fake Report:फर्जी कोरोना रिपोर्ट लेकर टूरिस्ट परिवार सहित जा रहे थे देहरादून-मसूरी, रास्ते में खुली पोल

देश
रवि वैश्य
Updated Jul 15, 2021 | 19:11 IST

Corona Report: उत्तराखंड पुलिस ने 13 ऐसे पर्यटकों को गिरफ्तार किया है जो फर्जी निगेटिव रिपोर्ट लेकर देहरादून-मसूरी घूमने आ रहे थे।

corona report
प्रतीकात्मक फोटो 

मुख्य बातें

  • ढील मिलने के बाद हिल स्टेशनों पर पर्यटकों की भारी भीड़ पहुंच रही है
  • उत्तराखंड के टूरिस्ट प्लेस देहरादून-मसूरी घूमने आ रहे कुछ टूरिस्ट पुलिस के हत्थे चढ़े
  • शख्स के पास मौजूद सभी जांच रिपोर्ट फर्जी मिलीं ये सब उसके परिवार के लोग थे

नई दिल्ली: देहरादून-मसूरी घूमने आ रहे 13 पर्यटकों को पुलिस ने उस वक्त गिरफ्तार किया जब ये लोग कोरोना की फर्जी निगेटिव रिपोर्ट लेकर देहरादून-मसूरी घूमने आ रहे थे, पुलिस ने आशारोड़ी चेक पोस्ट पर चेकिंग के दौरान उनके इस फर्जीबाड़े को पकड़ा, इसके बाद उन सभी के खिलाफ फर्जी दस्तावेज बनाने, महामारी एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए उन्हें अरेस्ट किया गया है।

गौर हो कि उत्तराखंड में आने वाले पर्यटकों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी है वहीं शातिर लोगों की भी कमी नहीं है उन्हें घूमने के लिए चाहे झूठ का भी सहारा लेना पड़े तो चूकते नहीं है, कुछ ऐसे लोग भी हैं जो फर्जी निगेटिव रिपोर्ट लाकर घूमने की फिराक में थे मगर उनकी पुलिस के आगे एक ना चली।

कैसे खुला ये सारा फर्जीवाड़ा

पुलिस बाहर से आने वाले लोगों की आरटीपीसीआर और अन्य दस्तावेज चेक कर रही थी इस दौरान एक कार सवार के पास मिली कोरोना जांच रिपोर्ट में कुछ संदेह हुआ इसपर वहां पुलिस अधिकारी ने बारीकी से चेक किया तो सामने आया कि पता चला कि शख्स के पास मौजूद सभी 10 जांच रिपोर्ट फर्जी हैं उसके साथ परिवार के अन्य लोग भी थे वहीं एक और कार को भी रोका गया तो इनकी रिपोर्ट भी फर्जी पाई गई सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

टिहरी जिले में पड़ने वाले कैंपटी फॉल में बुधवार से पर्यटक फिर उमड़ने लगे हैं बुधवार को पर्यटकों ने झरने और झील का लुत्फ उठाया वहीं पुलिस ने बताया कि करीब सौ से ज्यादा वाहनों को लौटाया गया, जिनके पास कोई भी निगेटिव रिपोर्ट उपलब्ध नहीं थी। 

बड़ी संख्या में 'कैम्पटी फॉल' पहुंच रहे टूरिस्ट

सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का उल्लंघन करने वाली एक ऐसा ही वीडियो बुधवार को मसूरी के कैम्पटी फॉल से आया। यहां बड़ी संख्या में लोग नहाने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान यहां सोशल डिस्टैंसिंग का पालन नहीं हुआ। अब कैम्पटी फॉल में पर्यटकों की संख्या सीमित करने के लिए उत्तराखंड सरकार ने कदम उठाया है।

टिहरी जिला प्रशासन के नए आदेश के मुताबिक अब यहां एक बार में अधिकतम 50 पर्यटकों को ही नहाने एवं जलक्रीड़ा की अनुमति दी जाएगी, इसके लिए उन्हें केवल आधे घंटे का समय मिलेगा।

Hill Stations पर टूरिस्टों की  पहुंच रही 'भारी भीड़'

यात्रा प्रतिबंधों में ढील मिलने के बाद हिल स्टेशनों पर पर्यटकों की भारी भीड़ पहुंच रही है। शिमला, मसूरी, ऋषिकेश, मनाली और कुल्लू में बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचे हैं।  इन जगहों से जो तस्वीरें आई हैं उन्होंने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। इन जगहों पर लोग सोशल डिस्टैंसिंग एवं कोविड उचित व्यवहार का पालन नहीं कर रहे हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर