कांग्रेस विधायक अदिति सिंह और बीएसपी विधायक वंदना सिंह ने थामा बीजेपी का दामन, रायबरेली में कांग्रेस को करारा झटका

देश
रवि वैश्य
Updated Nov 24, 2021 | 18:33 IST

कांग्रेस विधायक अदिति सिंह और बहुजन समाज ​पार्टी की विधायक वंदना सिंह बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र ​देव सिंह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गई हैं।

aditi singh
अदिति सिंह ने औपचारिक रूप से बीजेपी की सदस्यता ज्वाइन कर ली  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की राजनीति भी दिलचस्प है और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यहां राजनीतिक उठापठक तेजी के साथ परवान चढ़ रही है, इसी क्रम में कांग्रेस का गढ़ रहे रायबरेली से कांग्रेस पार्टी के लिए झटका देने वाली खबर सामने आई जब रायबरेली सदर सीट से कांग्रेस से विधायक चुनी गईं अदिति सिंह  (Congress MLA Aditi Singh) ने औपचारिक रूप से बीजेपी की सदस्यता ज्वाइन कर ली।

गौर हो कि अदिति सिंह पिछले काफी वक्त से बीजेपी के करीब थी और अब औपचारिक तौर पर अदिति सिंह बीजेपी की सदस्य बन गई हैं। 

अदिति सिंह रायबरेली सदर से कांग्रेस की सीट पर 2017 में पहली बार विधायक बनी थीं वो बाहुबली अखिलेश सिंह की बेटी हैं अखिलेश सिंह पांच बार के विधायक रहे कुछ वक्त पहले उनका निधन हुआ था।

बीएसपी विधायक वंदना सिंह ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की

अदिति सिंह के अलावा बीएसपी विधायक वंदना सिंह ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है, वंदना सिंह आजमगढ़ के सगड़ी सीट से विधायक हैं। तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले के बाद राजनीति भी तेज हो गई हैं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर गृहराज्यमंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग की थी वहीं इस बीच प्रियंका गांधी पर उन्हीं की पार्टी की बागी विधायक अदिति सिंह ने हमला बोला था, अदिति सिंह ने कृषि बिलों को लेकर प्रियंका गांधी पर राजनीति करने का आरोप लगाया था।

प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए अदिति सिंह ने कहा था, 'जहां तक लखीमपुर और अन्य मुद्दों की बात है तो प्रियंका गांधी ने हमेशा इसका राजनीतिकरण किया। लखमीपुर घटना की सीबीआई जांच चल रही है, सुप्रीम कोर्ट इस पर संज्ञान ले रहा है। अगर वह संस्थानों पर भरोसा नहीं करती है, तो मुझे समझ में नहीं आता कि वह किस पर भरोसा करती है?'


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर