यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को दिया गया मध्य प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार

Anandi Ben Patel: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को मध्य प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है, यानि वो उत्तर प्रदेश के साथ अब मध्यप्रदेश का कार्यभार भी संभालेंगी।

Anandi Ben Patel
उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को मध्य प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार  

मुख्य बातें

  • आनंदी बेन यूपी की राज्यपाल हैं, उन्हें मध्यप्रदेश का अतिरिक्त कार्यभार मिला है
  • मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की तबियत खराब है उनका लखनऊ में इलाज चल रहा है
  • आनंदी बेन पटेल गुजरात की मुख्यमंत्री भी रह चुकी हैं

नयी दिल्ली:मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन बीमार चल रहे हैं और उनका इलाज जारी है ऐसे में मध्यप्रदेश के गवर्नर पद के लिए सरकार ने कदम उठाते हुए यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को मध्य प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार दिया है। राष्ट्रपति भवन ने रविवार को जारी बयान में यह जानकारी दी। मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का 11 जून से ही लखनऊ के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बयान के मुताबिक, 'मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की अनुपस्थिति में राष्ट्रपति को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को मध्य प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार सौंपते हुए प्रसन्नता हो रही है।'

मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की तबियत खराब होने के चलते यह फैसला लिया गया है वो इलाज के लिए पिछले कुछ समय से लखनऊ में हैं। राष्‍ट्रपति भवन ने यह जानकारी देते हुए कहा है कि लालजी टंडन की अनुपस्थिति में आनंदी बेन पटेल मध्‍य प्रदेश के राज्‍यपाल का अतिरिक्‍त कार्यभार संभालेंगी। लालजी टंडन की अनुपस्थिति की वजह से मध्‍य प्रदेश में राजभवन का काम प्रभावित हो रहा था जिसके चलते यह कदम उठाया गया है।

मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का मेदांता में चल रहा इलाज

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के गवर्नर लालजी टंडन को गत 11 जून की सुबह साँस की दिक्कत, पेशाब की परेशानी और बुखार की शिकायत होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सांस की दिक्कत तथा अन्य परेशानियों की वजह से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती किए गए लालजी टंडन की 'हालत गंभीर लेकिन नियंत्रण में' है। मेदांता अस्पताल द्वारा जारी किए गए बुलेटिन के मुताबिक टंडन की हालत गंभीर लेकिन नियंत्रण में है। उन्हें क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की निगरानी में रखा गया है।

टंडन के पेट में हुए रक्तस्राव के लिए उनका आपात स्थिति में ऑपरेशन किया गया। उनका ऑपरेशन कामयाब रहा और उन्हें विशेषज्ञों की निगरानी में आईसीयू में रखा गया है उनके फेफड़ों, गुर्दे और लिवर में समस्याएं पैदा हुई जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया साथ ही उनकी डायलिसिस भी की जा रही है।
 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर