महाराष्ट्र में 30 जून के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन लेकिन मिलेगी ज्यादा छूट : उद्धव ठाकरे

Maharashtra lockdown: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि राज्य में लॉकडाउन 30 जून के बाद भी जारी रहेगा लेकिन इस दौरान लोगों को ज्यादा सहूलियतें मिलेंगी।

 Uddhav Thackeray syas Lockdown in Maharashtra to continue post 30 June, but with more relaxations
महाराष्ट्र में 30 जून के बाद भी बढ़ेगा लॉकडाउन।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • महाराष्ट्र में 30 जून के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन
  • उद्धव ठाकरे ने कहा-इस दौरान मिलेगी ज्यादा छूट
  • सीएम ने लोगों से बेवजह घर से बाहर न निकलने के लिए कहा

मुंबई : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए राज्य में लॉकडाउन 30 जून के बाद भी लागू रहेगा लेकिन इस दौरान ज्यादा छूट दी जाएगी। महाराष्ट्र देश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। यहां इस महामारी के करीब 1.6 लाख से ज्यादा पॉजिटिव केस हैं। फेसबुक लाइव पर लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों से जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की। 

उद्धव बोले-ज्यादा सावधान रहने की जरूरत
उन्होंने कहा, 'हम लॉकडाउन में छूट देने जा रहे हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कोविड-19 का संकट खत्म हो गया है। आप यह नहीं सोचें कि 30 जून के बाद लॉकडाउन खत्म होने जा रहा है। राज्य पर कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा अभी बना हुआ है और सभी को सावधानी बरतने की जरूरत है।' इस दौरान उद्धव ने इस महामारी से निपटने की सरकार की तैयारियों की जानकारी लोगों को दी।

टला नहीं है कोविड-19 का संकट
उद्धव ने कहा, 'हम नेशनल डॉक्टर्स डे मनाने जा रहे हैं। ये कोरोना वैरियर्स हमारे लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। मैं इसके लिए उनका आभार जताता हूं।कोविड-19 संकट अभी टला नहीं है लेकिम हम सभी मिलकर इससे लड़ेंगे। हमें परेशान नहीं होना चाहिए और जरूरत होने पर ही घर से बाहर निकलना चाहिए।' मुख्यमंत्री ने राज्य 55 से 60 साल के ऊपर के डॉक्टरों से अनुरोध किया कि वे कोविड-19 मरीजों के इलाज में सरकार का सहयोग करने के लिए आगे आएं।

‘हम इस युद्ध को अंतिम चरण में आधा-अधूरा नहीं छोड़ सकते'
उन्होंने कहा, ‘हम इस युद्ध को अंतिम चरण में आधा-अधूरा नहीं छोड़ सकते। मुझे विश्वास है कि आप सरकार के साथ सहयोग करते रहेंगे ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि लॉकडाउन फिर से लागू नहीं हो।’ उन्होंने कहा कि मॉनसून शुरू हो चुका है और भारी बारिश तथा बीमारियों जैसे मुद्दे के समाधान के लिए हमने बैठकें करनी शुरू कर दी हैं। उन्होंने कहा,‘बारिश के कारण बीमारियां फैल सकती हैं और हमने आसपास साफ-सफाई रखकर एहतियात बरतना शुरू कर दिया है और सुनिश्चित कर रहे हैं कि कहीं पानी जमा नहीं हो।’

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर