पश्चिम बंगाल में अल कायदा के दो आतंकी गिरफ्तार, बड़ी कामयाबी

पश्चिम बंगाल पुलिस ने उत्तरी दिनाजपुर जिले से दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि वो भारत के अलग अलग हिस्सों में अल कायदा को फैलाने की नापाक कोशिश में जुटे हुए थे।

Al Qaeda terrorist, West Bengal
पश्चिम बंगाल में अल कायदा के दो आतंकी गिरफ्तार 

पश्चिम बंगाल पुलिस ने उत्तर 24 परगना जिले से भारतीय उपमहाद्वीप (एक्यूआईएस) में अलकायदा के दो संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार किया है।दोनों को एक्यूआईएस में शामिल होने के कारण गिरफ्तार किया गया है। अत्यधिक कट्टरपंथी विचारों वाले दस्तावेज, भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने के संकेत, उनके कब्जे से जब्त किए गए हैं। उनके खिलाफ एक विशिष्ट मामला शुरू किया जा रहा है।" उन्होंने कहा कि दोनों से पूछताछ के बाद पुलिस को पता चला कि इस क्षेत्र में एक्यूआईएस के कम से कम 17 अन्य सदस्य सक्रिय हैं।

उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए राज्य पुलिस के विशेष कार्य बल के अधिकारियों ने बुधवार रात शासन थाना क्षेत्र के खारीबाड़ी इलाके में छापेमारी की और दोनों को आतंकवादी संगठन से कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया।


वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उनमें से एक की पहचान दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर के निवासी के रूप में हुई है, जबकि दूसरे की पहचान हुगली के आरामबाग के रहने वाले के रूप में हुई है, उन्होंने कहा कि छापेमारी के दौरान उनके कब्जे से कई दस्तावेज जब्त किए गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर