Handwara encounter: मुठभेड़ में मारा गया कमांडर उबैद, हिज्बुल के सबसे पुराने आतंकियों में से एक था

Jammu Kashmir : पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि उत्तरी कश्मीर हंदवाड़ा के करालगुंड इलाके के पाजीपोरा इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई और इस मुठभेड़ में उबैद मारा गया।

top commander of Hizbul Mujahideen killed in Handwara encounter
हंदवाड़ा मुठभेड़ में मारा गया हिज्बुल कमांडर उबैद। -फाइल फोटो  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • हिज्बुल मुजाहिदीन के सबसे पुराने आतंकियों में से एक था मेहराजुद्दीन हलवाई
  • आतंकवाद की कई घटनाओं में था शामिल, काफी लंबे समय से थी इसकी तलाश
  • पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने उबैद को मारे जाने को बड़ी कामयाबी बताया

श्रीनगर : हंदवाड़ा में हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद को मार गिराया है। उबैद हिज्बुल के सबसे पुराने आतंकवादियों में से एक था। वह कई आतंकी हमलों में शामिल था। आईजीपी कश्मीर ने उसके मारे जाने को एक बड़ी कामयाबी बताई है। सुरक्षाबलों को उसकी तलाश लंबे समय से थी।

पाजीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने चलाया था अभियान
पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि उत्तरी कश्मीर हंदवाड़ा के करालगुंड इलाके के पाजीपोरा इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई और इस मुठभेड़ में उबैद मारा गया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि वह हिज्बुल के सबसे पुराने आतंकियों में से एक था। उसका मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी कामयाबी है। सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने हंदवाड़ा में अभियान चलाया था जिसके बाद उबैद सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़ा। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर