Parliament Monsoon Session: टीएमसी सांसद सौगात रॉय ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पहनावे पर की टिप्पणी

देश
रवि वैश्य
Updated Sep 14, 2020 | 14:56 IST

लोकसभा में जारी मॉनसून सत्र के दौरान टीएमसी सांसद सौगात रॉय की टिप्पणी पर हंगामा हो गया हालांकि संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी के विरोध के बाद रॉय की टिप्पणी को हटा लिया गया।

TMC MP Saugat Roy remarks on the dress of Finance Minister Nirmala Sitharaman uproar in Loksabha
इस टिप्पणी के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने नाराजगी जताते हुए रॉय से माफी मांगने को कहा  |  तस्वीर साभार: Twitter

संसद का मॉनसून सत्र शुरू हो गया है और इसकी कार्रवाई जारी है जिसमें कई अहम मुद्दों को लेकर चर्चा की जा रही है इस सबके बीच सत्र के पहले ही दिन हंगामे की स्थिति खड़ी हो गई है। बताया जा रहा है कि टीएमसी सांसद सौगात रॉय ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर कुछ ऐसी टिप्पणी कर दी जिसके बाद हंगामा खड़ा हो गया।

इस हंगामे के बीच बीजेपी के सदस्य इस मामले पर खासे नाराज हो गए और बीजेपी ने उनसे बिना शर्त माफी की मांग की, इस टिप्पणी के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने नाराजगी जताते हुए रॉय से माफी मांगने को कहा।

हालांकि विरोध होने के बाद सौगात रॉय की टिप्पणी की सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया। वहीं संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी कहा, 'किसी के निजी पहनावे पर टिप्पणी करना वो भी सदन के एक वरिष्ठ सदस्य का सही नहीं है...

सौगात रॉय पश्चिम बंगाल की दमदम लोकसभा सीट से टीएमसी के सांसद हैं, सदन की कार्यवाही के दौरान सांसद कई बार कुछ ऐसा बोल जाते हैं जिसपर   विवाद पैदा हो जाता है और आज भी ऐसा ही हुआ सौगात रॉय की टिप्पणी के बाद भी लोकसभा में भारी नाराजगी देखी गई।

संसद का मानसून सत्र आज से शुरू

गौरतलब है कि संसद का मानसून सत्र आज से शुरू गया है। संसद पहुंचने के बाद मीडिया से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एक विशिष्ट वातावरण में संसद का मानसून सत्र आज प्रारम्भ हो रहा है। उन्होंने कहा, 'कोरोना भी है, कर्तव्य भी है और सभी सांसदों ने कर्तव्य का रास्ता चुना है। मैं सभी सांसदों को इस पहल के लिए बधाई देता हूं, अभिनंदन करता हूं और धन्यवाद देता हूं। बजट सत्र समय से पहले ही रोकना पड़ा था। इस बार भी समय भी बदलना पड़ा है। इस सत्र में कई महत्वपूर्ण निर्णय होंगे और अनेक विषयों पर चर्चा होगी। हम सबका अनुभव है कि लोकसभा में जितनी अधिक चर्चा होती है, जितनी गहनता से चर्चा होती है, जितनी विविधता से चर्चा होती है, उतना सदन को भी विषयवस्तु को भी और देश को भी बहुत लाभ होता है इस बार भी उसस महान परंपरा मिलकर वैल्यू एडीशन करेंगे ऐसा मेरा विश्वास है।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर