TMC candidates List: ममता बनर्जी ने जारी की TMC के उम्मीदवारों की लिस्ट, इस क्रिकेटर को भी मिला टिकट

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 05, 2021 | 15:16 IST

TMC Candidates List For West Bengal Election: पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं।

TMC candidate list for west bengal assembly Election 2021
TMC कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी, जानिए किसे कहां से मिला टिकट 

मुख्य बातें

  • ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए जारी की अपनी लिस्ट
  • 290 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आठ चरणों में होना है मतदान
  • बीजेपी ने अपने उम्मीदवार किए फाइनल, लिस्ट अभी तक नहीं हुई है जारी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में 291 सीटों के लिए ममता बनर्जी की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इस लिस्ट में कई नए चेहरों को मौका दिया गया है जबकि कई पुराने चेहरों पर फिर से दांव लगाया गया है। कई ऐसे चेहरे हैं जिनका टिकट कटने की पहले से ही संभावना लगाई जा रही थी। लिस्ट में  50 महिलाओं को टिकट दिया गया है। वहीं 79 उम्मीदवार एससी श्रेणी से ताल्लुक रखते हैं जबकि  17 एसटी वर्ग से हैं। वहीं 42 मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दिया गया है। टीएमसी ने उम्मीदवारों की सूची से ऐसे वर्तमान विधायकों के नाम हटाने का फैसला किया था जो 80 वर्ष या उससे अधिक आयु के हैं।

AITC Candidates for West Bengal Bidhan Sabha Elections 2021

Posted by All India Trinamool Congress on Friday, March 5, 2021

28 मौजूदा विधायकों का टिकट साफ

टीएमसी ने इस पर करीब 28 मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया है। वित्त मंत्री अमित मित्रा खराब तबीयत होने की वजह से चुनाव नहीं लड़ेंगे जबकि, पार्थो चटर्जी को भी इस बार टिकट नहीं दिया गया है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगी जबकि उनकी मौजूदा सीट भवानीपुर से शोभन चटर्जी को टिकट दिया गया है।

क्रिकेटर मनोज तिवारी को भी टिकट

लिस्ट जारी करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, 'आज हम 291 उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं जिसमें 50 महिलाएं, 42 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं। उत्तर बंगाल की 3 सीटों पर हमने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। मैं खुद नंदीग्राम से चुनाव लड़ूंगी। तीन सीटें उसने सहयोगी पार्टियों के लिए छोड़ी हैं।' हाल ही में पार्टी में शामिल हुए क्रिकेटर मनोज तिवारी को हावड़ा के शिबपुर से चुनाव लड़ाया जाएगा। कंचन मलिक को उत्तरपाड़ा से टिकट दिया गया है।

 सीएम ममता बनर्जी समर्थन के लिए शिवसेना, हेमंत सोरेन, शरद पवार, अखिलेश यादव, अरविंद केजरीवाल, तेजस्वी यादव और एमके स्टालिन का धन्यवाद किया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर